Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir: रामलला के स्वागत के लिए स्टॉक एक्सचेंज भी तैयार, 22 जनवरी को शेयर बाजार भी रहेगा बंद

Ram Lalla Pran Pratishtha: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे देश में जोरदार तैयारियां हो रही हैं. अब स्टॉक एक्सचेंज ने भी बड़ा ऐलान किया है. 

Latest News
Ram Mandir: रामलला के स्वागत के लिए स्टॉक एक्सचेंज भी तैयार, 22 जनवरी को शेयर बाजार भी रहेगा बंद

Share Market close for Ram Mandir Pran Pratishtha

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी और इसके लिए देश भर में तैयारियां हो रही हैं. कई राज्यों ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है और जनता में भरपूर उत्साह है. सरकारी बैंकों और बीमा कंपनियों में भी आधे दिन की छुट्टी है. डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज ने सभी सरकारी बैंकों और सरकारी बीमा कंपनियों को पत्र लिखकर दोपहर 2.30 बजे तक दफ्तर बंद रखने का आदेश दिया है. अब स्टॉक एक्सचेंज ने भी बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 22 जनवरी को शेयर बाजार में कारोबार  नहीं होगा. सूत्रों के मुताबिक शेयर बाजार के रेग्यूलेटर सेबी बीएसआई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने आपसी विचार विमर्श के बाद सहमति से यह फैसला लिया है. 

महाराष्ट्र सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी 2024 को प्रदेश में छुट्टी घोषित कर दिया है. उत्तर प्रदेश में भी इस दिन छुट्टी होगी और राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में 22 जनवरी को छुट्टी का ऐलान किया गया है. आरबीआई ने भी कहा है कि 22 जनवरी को प्राइमरी या सेकेंडरी मार्केट में सरकारी सिक्योरिटीज, विदेशी एक्सचेंज, मनी मार्केट्स और रुपी इंटरेस्ट रेट डेरीवेटिव्स में कोई ट्रांजैक्शन या सेटलमेंट नहीं होगा. सभी बकाया ट्रांजैक्शन का सेटलमेंट अब 23 जनवरी 2024 को होगा.  

यह भी पढ़ें: राम मंदिर पर फैसला देने वाले 5 जजों को भी मिला न्योता, VIP लिस्ट में नाम  

22 जनवरी को बंद रहेगा शेयर बाजार 
शेयर बाजार के रेग्यूलेटर सेबी ने भी स्टॉक एक्सचेंजों के साथ मिलकर स्टॉक एक्सचेंजों को बंद रखने का फैसला किया है. इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया गया है किए 22 जनवरी के ऐतिहासिक दिन का गवाह बनने के लिए पूरे देश में उत्सुकता है.  शेयरों में ट्रेड करने वाले सोमवार 22 जनवरी को राम लला प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देख सकें और धूमधाम से समारोह का हिस्सा बनें, इसके लिए सोमवार को शेयर बाजार बंद करने का फैसला किया गया है. शनिवार 20 जनवरी 2024 को शेयर बाजार में थोड़ी देर के लिए दो चरणों में कारोबार होगा.

यह भी पढ़ें: अयोध्या से आई रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर, प्राण प्रतिष्ठा से पहले कर लें दर्शन  

केंद्रीय कर्मचारियों को भी दी गई है आधे दिन की छुट्टी 
केंद्रीय कर्मचारियों को भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन आधे दिन की छुट्टी दी गई है. देशभर में सभी सेंट्रल गवर्मेंट ऑफिसेज, सेंट्रल इंस्टीट्यूशन और सेंट्रल इंडस्ट्रियल एस्टैब्लिशमेंट सोमवार को दोपहर 2.30 बजे तक के लिए बंद रहेंगे. केंद्र सरकार ने इस संबंध में सर्कुलर जारी कर कहा है कि सरकारी कर्मचारी भी इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा हो सकें इसके लिए आधे दिन की छुट्टी दी जा रही है. विदेशों में भी 22 जनवरी को हिंदू समुदाय के लोग धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement