Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

19 हजार करोड़ रुपये कम हो गई मुकेश अंबानी नेटवर्थ, दुनिया के अमीरों की रैंकिंग हुआ बड़ा बदलाव 

मुकेश अंबानी फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट में नीचे खिसककर 8वें पायदान पर आ गए हैं, ​उनकी कुल नेटवर्थ से 2.4 बिलियन डॉलर कम हुए हैं.

article-main

रिलायंस इंडस्ट्रीज चैयरमैन मुकेश अंबानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बुधवार को शेयर बाजार (Share Market) में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों (Reliance Industries Limited) में गिरावट आने की वजह​ से मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani Net worth) में 19 हजार करोड़ रुपये की गिरावट आ गईै. जिसके बाद वो फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी से नीचे आ गए हैं. फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स (Forbes Billionaires List) लिस्ट में मुकेश अंबानी अब 8वें पायदान पर हैं. जबकि हमवतन गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net worth) में एक बिलियन डॉलर से कम इजाफा देखने को मिला है. जिसकी वजह से वो दुनिया 6वें सबसे अमीर अरबपति बन गए हैं. टॉप 10 अमीरों म लैरी एलिसन की नेटवर्थ में सबसे ज्यादा इजाफा देखने को मिला है. आइए आपको भी बताते हैं फोब्र्स की लिस्ट में किस तरह के आंकड़ें देखने को मिल रहे हैं. 

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में गिरावट 
बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली. जिसकी वजह से फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स की लिस्ट में मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 2.4 बिलियन डॉलर यानी करीब 19 हजार करोड़ रुपए कम दिखाई दी. जिसकी वजह​ से वो 6वें पायदान से नीचे खिसककर 8वें ​पायदान पर आ गए. मौजूदा समय में उनकी कुल नेटवर्थ 96.2 अरब डॉलर दिखाई दे रही है. वहीं दूसरी ओर उनके हमवतन गौतम अडानी की नेटवर्थ में 888 मिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला. अब वह 97.3 अरब डॉलर के साथ दुनिया 6वें सबसे अमीर अरबपति हैं. 

क्या अमेरिकी केंद्रीय बैंक का यह फैसला दुनिया को आर्थिक मंदी की ओर तो नहीं धकेल देगा?

टॉप टेन अमीरों में इनकी बढ़ी सबसे ज्यादा नेटवर्थ 
टॉप टेन अमीरों में लैरी एलिसन की नेटवर्थ में सबसे ज्यादा 7.3 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला. दुनिया 7वें सबसे अमीर अरबपति एलिसन की मौजूदा कुल नेटवर्थ 96.4 अरब डॉलर हो गई है. 9वें और 10वें पायदान पर गूगल के को-फाउंडर्स का नाम हैं. लैरी पेज की कुल नेटवर्थ 92.5 अरब डॉलर है, जबकि सर्जी ब्रिन की नेटवर्थ 89.1 बिलियन डॉलर हो चुकी है.

Coinbase ने 18 फीसदी कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, भारत से गई इतने लोगों की नौकरी

टॉप-5 अरबपतियों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं 
वहीं दूसरी ओर टॉप-5 अरबपतियों की रैंकिंग में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. एलन मस्क की नेटवर्थ 3.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 206.9 अरब डॉलर हो गई है. जबकि बर्नार्ड फैमिली 138.5 अरब डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर टिके हुए हैं. जेफ बेजोस की नेटवर्थ 1.4 अरब डॉलर की गिरावट के साथ 128 अरब डॉलर है. बिल गेट्स की नेटवर्थ 121.4 अरब डॉलर के साथ चौथे पायदान पर है. वहीं वॉरेन बफे नेटवर्थ में 2 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है, जिसकी वजह से उनकी कुल नेटवर्थ 100 अरब डॉलर पर आ गई है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv