Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price Today: दिवाली तक 60 हजार के पार जा सकती है चांदी, जानें गोल्ड होगा कितना महंगा 

Gold Silver Price Latest Update: डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी आने से चांदी की कीमत में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली थी. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price Today) में फिर से तेजी की संभावनाएं देखने को मिल रही है. सोमवार को शाम को डॉलर इंडेक्स के नीचे आ जाने से चांदी की कीमत (Silver Price Today) में 4 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली और सोने के दाम (Gold Price Today) में भी इजाफा देखने को मिला. वैसे आज दोनों की कीमती धातुओं में करेक्शन देखने को मिल रहा है, लेकिन जानकारों का कहना है कि सोना और चांदी के दाम में भारत के फेस्टिव सीजन का असर आना शुरू हो गया है. एक्सपर्ट का अनुमान है कि सोना 51 और 52 हजार के बीच रह सकता है, जबकि चांदी एक बार फिर से 60 क्रॉस करती हुई दिखाई दे सकती है.

विदेशी बाजारों में सोने और चांदी का भाव 
मंगलवार को विदेशी बाजारों में सोना और चांदी के भाव मे गिरावट देखने को मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार सोने के दाम में 7 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट देखने को मिज रही है जिसके बाद दाम 1,732.90 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर गोल्ड स्पॉट के दाम करीब 3 डॉलर नीचे आकर 1,721.66 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर चांदी की बात करें तो 1.28 फीसदी की गिरावट के साथ 19.61 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है जबकि एक दिन पहले चांदी 20 डॉलर के काफी करीब पहुंच गई थी. वहीं सिल्वर स्पॉट के दाम 0.90 फीसदी की गिरावट के साथ 19.62 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

Gold Silver Price Today: सोना 50,500 रुपये से नीचे, चांदी के दाम में मामूली तेजी, जानें फ्रेश प्राइस 

भारत में सोने के भाव में आई गिरावट 
एक दिन पहले की तेजी के मुकाबले सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर 193 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,438 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहे हैं. जबकि एक दिन पहले सोना अच्ठछी तेजी के साथ 50,600 रुपये के पार बंद हुआ था. वैसे 50,414 रुपये के पास दिन के निचले स्तर पर भी गया और 50,525 रुपये के साथ ओपन हुआ था. 

भारत में चांदी के दाम में गिरावट 
वहीं दूसरी ओर मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी के दाम में एक दिन पहले करीब 2,500 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आने के बाद आज 400 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर चांदी 412 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की गिरावट के साथ 57,079 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. जबकि एक दिन पहले चांदी 57,491 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई है. वैसे आज चांदी कारोबारी सत्र के दौरान 56,951 रुपये प्रति किलोग्राम पर भी पहुंची थी. वैसे चांदी 57,099 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई थी. 

Pm Kisan Yojana: किसानों को इस हफ्ते मिलेगी 12वीं किस्त? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

दिवाली तक कहां पहुंच सकता है सोना और चांदी 
आईआईएफएल के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता के अनुसार सोना और चांदी के दाम में तेजी बनी रह सकती है. उन्होंने कहा कि रुपये में तेजी का माहौल बना हुआ रह सकता है. साथ ही देश में फेस्टिव माहौल का असर देखने को मिलेगा. जिसकी वजह से डिमांड में इजाफा होगा. साथ तुल्नात्मक रूप से सोना और चांदी की कीमत अभी कम है. उन्होंने कहा कि दिवाली तक सोना 51,000-52,000 रुपये के बीच बना रह सकता है और चांदी के दाम में 60 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के पार जा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो