Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashneer Grover ने सिर्फ़ 8 मिनट में कमा लिए 2.25 करोड़ रुपये, आप भी जानिए क्या है ये स्कीम

Ashneer Grover Book Doglapan: अशनीर ग्रोवर की किताब "दोगलापन" में उन्होंने बताया है कि कैसे 8 मिनट में उन्होंने 2.25 करोड़ रुपये कमा लिए.

article-main

Ashneer Grover

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पेमेंट गेटवे BharatPe के को-फाउंडर रहे अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) एक बार फिर से चर्चा में हैं. जी नहीं, अब वो शार्क टैंक (Shark Tank Season 2) में नहीं आ रहे हैं. नहीं, नहीं Pitchers Season 2 की भी बात नहीं है. दरअसल, अशनीर ग्रोवर ने इस बार लंबा हाथ मारा है. अशनीर ग्रोवर ने इस बार दावा किया है कि उन्होंने सिर्फ़ 8 मिनट में 2.25 करोड़ रुपये की कमाई की है. आपको बता दें कि हाल ही में अशनीर ग्रोवर की एक किताब भी आई थी. शार्क टैंक में उनके मशहूर डायलॉग के आधार पर ही उनकी इस किताब (Ashneer Grover Book) का नाम "दोगलापन: द हार्ड ट्रुथ अबाउट लाइफ एंड स्टार्ट-अप्स" रखा गया था.

अशनीर ग्रोवर ने अपनी इसी किताब में दावा किया है कि उन्होंने सिर्फ़ 8 मिनट में 2.25 करोड़ रुपये कमा लिए. उन्होंने यह कमाई Zomato के शेयर से कमाए. अशनीर के मुताबिक, उन्होंने Zomato का आईपीओ आने पर 100 करोड़ रुपये का दांव खेला था. यहां उनका दांव सही बैठा और देखते ही देखते उनको 2.25 करोड़ का फायदा हो गया.

यह भी पढ़ें- Financial Planning: महिलाओं के अकाउंट में होंगे पैसे ही पैसे, बस फॉलो करना होंगे ये 5 टिप्स

जेब से लगाए सिर्फ़ 5 करोड़ रुपये
शार्क टैंक से चर्चा में आए अशनीर ग्रोवर ने यह भी बताया है कि उन्होंने इसके लिए अपनी जेब से सिर्फ़ 5 करोड़ रुपये लगाए. अशनीर ने अपनी किताब में लिखा है, "मुनाफा कमाने का सबसे सिंपल फंडा था- आईपीओ फाइनेंसिंग. इसमें मैंने अपनी जेब से सिर्फ़ 5 करोड़ लगाए बाकी के 95 करोड़ रुपये का इंतजाम कोटक वेल्थ ने किया. एक हफ्ते के लिए इसका ब्याज 20 लाख रुपये लगा. जोमैटो का इश्यू प्राइस 76 रुपये था जबकि 23 जुलाई 2021 को यह 115 रुपये पर लिस्ट हुआ. इसमें अशनीर ग्रोवर को 3 करोड़ रुपये के शेयर मिले."

यह भी पढ़ें- CIBIL Score: लोन डिफ़ॉल्ट होने पर ऐसे सुधारें अपना सिबिल स्कोर

इसके बाद अशनीर ग्रोवर ने अपने सारे शेयर एक ही बार में बेच दिए. अशनीर ने बताया है कि जब ट्रेड शेयर हुआ तो उन्हें एक शेयर के लिए 136 रुपये मिले. इसमें से ब्याज काट दें तो अशनीर ग्रोवर को एक शेयर 82 से 85 करोड़ रुपये मिले. इस तरह उन्हें कुल 2.25 करोड़ रुपये का फायदा हुआ. अशनीर ने खुद ही बताया है कि इसके बाद उनका लालच बढ़ा और उन्होंने कार ट्रेड के आईपीओ पर भी दांव खेला लेकिन यहां उन्हें 25 लाख रुपये का नुकसान हो गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv