Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरबों रुपये खर्च कर 500 प्लेन खरीदेगा Air India, टाटा ग्रुप ने बनाया घाटे से उबारने का प्लान!

Tata Group ने पिछले साल ही घाटे में चल रही Air India को खरीदा था तब से कंपनी इसके ट्रांसफॉर्मेशन में लगी हुई है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत सरकार ने एयर इंडिया (Air India) टाटा ग्रुप (Tata Group) को बेच दी है. दूसरी ओर टाटा ग्रुप का एयर इंडिया से खास लगाव है इसीलिए टाटा ग्रुप इसे घाटे से उबारने के लिए और दोबारा फायदे में पहुंचाने के लिए काम कर रही है. कंपनी इसे बचाने के लिए अरबों रुपये खर्च करेगी. एयर इंडिया को लेकर पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि यात्रियों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी. इसके चलते अब खबरें हैं कि कंपनी ने 500 नए जहाज (Air India New Plane) खरीदने वाली है जिसके लिए जल्द ही ऑर्डर दे दिया जाएगा.

दरअसल, खबरें हैं कि Air India ने अरबों डॉलर की एतिहासिक डील की है जिसके तहत कंपनी करीब 500 नए जहाज खरीदने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग की अरबों डॉलर के 500 जेट विमान खरीदने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है जिसका कभी भी आधिकारिक ऐलान हो सकता है. हालांकि कहा गया है कि कंपनी इस डील को फाइनल करने के करीब है. 

Twitter फिर से लॉन्च करेगा Blue सब्सक्रिप्शन, एडिट ऑप्शन ऐड, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Air India को उबारने पर काम कर रहा है Tata Group

टाटा ग्रुप किसी भी कीमत पर यह चाहता है कि एयर इंडिया को नुकसान से बाहर लाकर फायदे का बिजनेस बनाया जा सके और फिर यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं दी जाएं.  कंपनी इसका रिफॉर्मेशन करने पर तेजी के साथ काम कर रही है. प्लेन के ऑर्डर्स की बात करें तो इस ऑर्डर में 400 से अधिक नैरो-बॉडी जेट और 100 या अधिक वाइड-बॉडी के विमान की खरीद की जा रही है, जिनमें एयरबस A350 और बोइंग 787 और 777 शामिल हैं. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया है कि आने वाले दिनों में मैमथ डील को अंतिम रूप दिया जाएगा.

Twitter का खर्चा बचाने के लिए दफ्तर का सामान बेच रहे एलन मस्क, जानिए कहां लगी है सेल

कुछ नहीं बोलीं दोनों कंपनियां

अहम बात यह है कि जिस तरह टाटा ग्रुप इस डील को लेकर अभी कुछ भी बोलने से सीधे तौर पर बच रहा है, ठीक वैसी ही स्थिति प्लेन बनाने वाली कंपनियों की भी है. इस मामले में एयरबस और बोइंग ने दोनों ने ही किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. उद्योग जगत इस मामले में अभी इंतजार ही कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv