Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी में सटीक साबित हुआ Zee News का Opinion Poll, 2 महीने पहले की थी ये भविष्यवाणी

ओपिनियन पोल में समाजवादी पार्टी को 125 से 148 सीट मिलने की बात कही गई थी.

article-main

zee news opinion poll on up is accurate on up assembly election results
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में (UP Assembly Election 2022) के नतीजे सामने आ गए हैं. चुनाव के नतीजों से करीब 2 महीने पहले ZEE NEWS ने यूपी के नतीजों को लेकर पहला ओपिनियन पोल (Opinion Poll) जारी किया था जो रिजल्ट पर सटीक साबित हुआ.  ZEE NEWS ने इस ओपिनियन पोल में बीजेपी को 245-267 सीट मिलने का अनुमान जताया था. यह अनुमान एकदम सटीक निकला और बीजेपी 268 सीटें जीतती दिखाई दी. ओपिनियन पोल में समाजवादी पार्टी को 125 से 148 सीट मिलने की बात कही गई थी. गुरुवार को सामने आए वोटों के रुझान में यह पोल भी सटीक बैठा और वह 130 सीटों पर सिमटती दिखी.

बीएसपी को लेकर भी की थी ये भविष्यवाणी
बीएसपी की बात करें तो ओपिनियन पोल में उसे 5-9 सीट मिलने का अनुमान जताया गया था. ZEE NEWS का यह अनुमान भी खरा उतरा और गुरुवार को वह 1 सीट पर अटकती नजर आई. ओपिनियन पोल में कांग्रेस को 3-7 सीट मिलने की संभावना जताई गई थी. वह भी गुरुवार को 2 सीटों से आगे बढ़ती नजर नहीं आई. ओपिनियन पोल में अन्य दलों को 2-6 सीट मिलने का अनुमान जताया गया था. गुरुवार को वह भी 2 सीट पर ही अटक गए.

4 फरवरी को दिखाया तो पोल
बताते चलें कि ZEE NEWS ने DESIGN BOXED के साथ मिलकर 4 फरवरी को यह ओपिनियन पोल दिखाया था. यह ओपिनियन पोल पूर्वांचल समेत पूरे यूपी में 20 जनवरी से 2 फरवरी के बीच किया गया था. इस पोल में यूपी में 3 लाख लोगों से बात करके उनकी राय ली गई था. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 4 फीसदी आंका गया था. गुरुवार को सामने आए नतीजों पर ओपिनियन पोल 95 प्रतिशत तक सटीक साबित हुआ. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो