Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs PAK: पाकिस्तानी बल्लेबाज लेंगे इंग्लैंड से बदला, अगर चेज कर लिया लक्ष्य तो इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर

2025 चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को हर हाल में जीत जरूरी. क्या पाकिस्तानी बल्लेबाज बिगाड़ेंगे खेल?

ENG vs PAK: पाकिस्तानी बल्लेबाज लेंगे इंग्लैंड से बदला, अगर चेज कर लिया लक्ष्य तो इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर

England vs Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ईडन गार्डंस में वर्ल्डकप 2023 का 44वां मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस वजह से पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. इंग्लैंड ने 337 रन का स्कोर खड़ा किया है. बाबर आजम की टीम को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के टारगेट को छह ओवर में चेज करने पड़ेंगे, जो असंभव है. पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास इंग्लिश टीम से बदला लेने का बड़ा मौका है. अगर पाकिस्तान की टीम तेजी से टारगेट को हासिल कर लेती है, तो इंग्लिश टीम 2025 चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकती है.

यह भी पढ़ें: एक साल पहले अख्तर और इमरान के ट्विट्स से आहत हुए सहवाग ने पाकिस्तान को धो डाला, दिया मुहतोड़ जवाब

चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगी ये टीमें

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अनुसार वर्ल्डकप 2023 के लीग स्टेज की समाप्ति पर टॉप-8 में रहने वाली टीमें ही अगले चैंपियंस ट्रॉफी में खेल सकती हैं. इंग्लैंड की टीम अभी 8 मैचों में 2 जीत के साथ सातवें नंबर पर है. उन्हें अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए हर हाल में जीत जरूरी है. पर पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का खेल बिगाड़ सकती है. पाकिस्तान अगर इंग्लैंड के टारगेट को 40 ओवर के अंदर हासिल कर लेता है, तो इंग्लैंड के नेट रनरेट को बड़ा नुकसान होगा और वे चैंपियंस ट्रॉफी खेलने से वे चूक सकते हैं.

छह टीमें पहले ही कर चुकी हैं क्वालीफाई

सेमीफाइनल में पहुंच चुकीं टीमें - भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. इनके अलावा अफगानिस्तान छठा स्थान पक्का करते हुए चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट कटा चुका है. मेजबान होने के नाते पाकिस्तान स्वत: ही क्वालीफाई कर गया था. बाकी बचे दो स्थानों के लिए चार टीमें रेस में हैं. जिसमें नीदरलैंड्स, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कड़ी टक्कर है. बांग्लादेश को अपने आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी है. वे 4 अंक के साथ ही अपना वर्ल्डकप अभियान खत्म करेंगे. हालांकि उनका नेट रनरेट कुछ हद तक ठीक है. जिससे इंग्लैंड को बड़ा खतरा पहुंच सकता है.

नीदरलैंड्स के पास अभी भी मौका

डच टीम 4 अंकों के साथ टेबल में सबसे नीचे है. उनका आखिरी लीग मुकाबला भारत से है. नीदरलैंड्स की टीम उलटफेर करने में कामयाब रहती है, तो 6 अंक के साथ उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट मिल जाएगा.  नीदरलैंड्स के मैच जीतने पर इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच नेट रनरेट की टक्कर होगी. जिसका भी बेहतर रनरेट होगा, वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement