Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Khan Firing Case में बड़ी कार्रवाई, कनाडा में बैठे अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर पिछले दिनों फायरिंग की गई थी. इससे पहले उन्हें लगातार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से धमकी मिल रही थी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Salman Khan Firing Case: फिल्म स्टार सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में मुंबई पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस की मांग पर शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फेसबुक पर फायरिंग कराने की जिम्मेदारी लेने वाले अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी कर दिया है. अनमोल इस समय कनाडा में बताया जा रहा है, जहां से इस सर्कुलर के बाद मुंबई पुलिस उसका प्रत्यारोपण कराने की कोशिश करेगी. मुंबई पुलिस ने अनमोल बिश्नोई को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया हुआ है.  मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को गृह मंत्रालय से अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का आग्रह किया था, जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है.

चार लोग हो चुके हैं इस मामले में गिरफ्तार

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच सलमान खान के घर पर फायरिंग किए जाने के मामले की जांच कर रही है. इस मामले में अनमोल के अलावा 5 लोग आरोपी हैं, जिनमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी शामिल है. मुंबई पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. अनमोल को इस मामले में वांटेड घोषित किया जा चुका है, जिसके कनाडा में रहने की जानकारी पुलिस को मिली है. इसी कारण उसके खिलाफ LOC जारी किया गया है. अनमोल ने ही सलमान खान के घर पर फायरिंग होने के कुछ ही घंटे बाद फेसबुक पर पोस्ट करके इसकी जिम्मेदारी ली थी, जिसके चलते उसे मुख्य आरोपी बनाया गया है. 

14 अप्रैल को हुई थी सलमान के घर पर फायरिंग

सलमान खान को लंबे समय से हरियाणा-राजस्थान में एक्टिव गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से जान से मारने की धमकी मिल रही है. लॉरेंस इस समय जेल में बंद है, लेकिन उसके कई गुर्गे सलमान खान की रेकी कर चुके हैं. 14 अप्रैल को मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की थी. इसके बाद दोनों भाग निकले थे. दोनों ने कैप पहनी हुई थी और कमर पर बैकपैक टांगे हुए थे.

फायरिंग में यूज हुई थी दो गन, दोनों गन हो चुकी हैं बरामद

मुंबई पुलिस की जांच में सामने आया था कि इस मामले में आरोपियों ने दो गन का इस्तेमाल किया है. दोनों ने सलमान के घर के बाहर 10 फायर किए थे. फायरिंग में इस्तेमाल की गई दोनों गन मुंबई पुलिस बरामद कर चुकी है. इनमें से एक गन इसी सप्ताह की शुरुआत में सूरत की तापी नदी से तीन मैगजीन के साथ बरामद की गई थी. इससे पहले गुजरात की कच्छ पुलिस ने 16 अप्रैल को इस मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपा था. दोनों आरोपियों विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को मुंबई पुलिस ने 25 अप्रैल तक रिमांड पर लेकर पूछताछ की है. इसके बाद ही अनमोल बिश्नोई की इस फायरिंग में अहम भूमिका सामने आई है.

सलमान को दी गई है Y-प्लस सिक्योरिटी

सलमान खान को साल 2022 में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की तरफ से धमकियां मिलने के बाद सरकार ने उन्हें सुरक्षा दी थी. सलमान को ये धमकियां पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद दी गई थीं. उस हत्या में भी बिश्नोई और बराड़ का नाम सामने आया था. सरकार ने इसके बाद सलमान को Y-प्लस सिक्योरिटी कवर दिया था. साथ ही उन्हें निजी हथियार रखने और नया आर्मर्ड व्हीकल खरीदने की भी इजाजत दी गई थी. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement