Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 के लिए इस दिग्गज की रोहित शर्मा को खास सलाह, बताया वर्ल्ड कप में कहां करनी चाहिए बैटिंग

बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया 5 जून को अपना पहला मुकाबला खेलेगी. लेकिन इससे पहले एक दिग्गज को रोहित को खास सलाह दी है.

Latest News
article-main

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024, रोहित शर्मा, टीम इंडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब कुछ ही समय रह गया है. आईपीएल 2024 के बाद खत्म होने के बाद वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा. वर्ल्ड कप 2024 के लिए सभी देशों ने अपनी टीमों का ऐलान भी कर दिया है. बीसीसीआई ने भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी है और रोहित शर्मा को कमान सौंपी है. इस बीच पूर्व दिग्गज अजय जडेजा ने रोहित को एक खास सलाह दी है. आइए जानते हैं कि जडेजा ने आखिरा क्या कहा है. 


यह भी पढ़ें- कौन है सलीमा टेटे? जिसे मां-बहन ने दूसरों के बर्तन मांजकर बनाया टीम इंडिया का कप्तान


पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए कहा, "मेरा मानना है कि वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली को ओपिंग आना चाहिए. जबकि रोहित शर्मा को नंबर 3 पर बैटिंग करना चाहिए. उन्हें ऐसा करने पर तोड़ा आराम भी मिल सकता है और साथ ही खेल को अच्छे से समझने में मदद भी मिलेगी. रोहित बतौर कप्तान खेलेंगे और ऐसे में उनके दिमाग में एक साथ कई चीजे होंगी. अगर आपके पास विराट कोहली जैसा खिलाड़ी है, तो आपको पता होगा कि आपको कंसिस्टेंसी मिलेगी ही मिलेगी. विराट ने टॉप ऑर्डर के बेहतरीन खिलाड़ी है और उन्हें पावरप्ले में सेटल होने में भी मदद मिलेगी. मैंने इससे पहले और हमेशा कहा है कि अगर विराट आपकी टीम में हैं, तो उन्हें ही ओपन करना चाहिए." 

कब हुआ टीम इंडिया का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने 30 अप्रैल को टीम इंडिया का ऐलान किया था. इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को चुना गया है, जबकि केएल राहुल को नजरअंदाज कर दिया गय है. इसके अलावा तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप को मौका दिया है. वहीं स्पिनर्स में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल चुने गए हैं. ऑलराउंडर्स में रवींद्र जडेदा, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को लिया गया है. 

वहीं बीसीसीआई ने बतौर बल्लेबाज विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को लिया है. हालांकि अब अजय जडेजा की ये सलाह रोहित अपनाते हैं या नहीं ये वर्ल्ड कप के दौरान ही सभी को पता लगने वाला है. वर्ल्ड कप 2024 में भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना है. हालांकि इस दिन ये साफ हो जाएगा कि टीम इंडिया के लिए जायसवाल के साथ रोहित या विराट ओपन करते हैं. 

इसके अलावा बोर्ड ने शुभमन गिल, रिंकू सिंह और गेंदबाजी में खलील अहमद और आवेश खान को रिजर्स खिलाड़ी को तौर पर चुना गया है. यदि कोई खिलाड़ी चोटिल या किसी कारण बाहर हो जाता है, तो इनमें से किसी एक टीम इंडिया अपनी स्क्वाड में शामिल कर सकता है. 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. 

रिजर्व खिलाड़ी- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement