Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 RR vs PBKS Highlights: सैम करन ने दिलाई पंजाब को जीत, राजस्थान का टॉप-2 में पहुंचना मुश्किल

IPL 2024 Rajasthan vs Punjab Highlights: गुवहाटी में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया. सैम करन के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत जीता पंजाब. लगातार चौथी हार से राजस्थान का टॉप-2 में पहुंचना हुआ मुश्किल.

Latest News
IPL 2024 RR vs PBKS Highlights: सैम करन ने दिलाई पंजाब को जीत, राजस्थान का टॉप-2 में पहुंचना मुश्�किल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कप्तान सैम करन (Sam Curran) के बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के बूते पंजाब किंग्स (PBKS) ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हरा दिया. गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के 65वें मैच में राजस्थान ने 144 रन का टारगेट सेट किया था. जिसे पंजाब ने 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. पीबीकेएस की जीत के हीरो सैम करन रहे, जिन्होंने 2 विकेट चटकाने के अलावा नाबाद अर्धशतकीय पारी भी खेली.


ये भी पढ़ें: RCB का मैच देखने गया था युवक, स्टेडियम में कुछ ऐसा हुआ कि विराट कोहली के होम ग्राउंड KSCA के मैनेजमेंट पर कर दी FIR


सैम करन का दिखा जलावा 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान को सैम करन ने पहले ओवर में ही बड़ा झटका दिया. उन्होंने विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल को पवेलियन की राह की दिखाई. मिडिल ओवरों में करन ने ध्रुव जुरेल को गोल्डन डक पर आउट कर राजस्थान की गाड़ी पटरी से उतार दी. लोकल ब्वॉय रियान पराग की 48 रन की पारी की बदौलत किसी तरह राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 144 रन तक पहुंच पाई. करन ने बेहतरीन कप्तानी भी की. उन्होंने नियमित अंतराल पर गेंदबाजी में बदलाव किए और सही समय पर सही गेंदबाज को गेंद थमाई. जिससे राजस्थान मजबूत स्कोर खड़ा करने में विफल रहा.

धाकड़ फॉर्म में चल रहे टीम के कप्तान संजू सैमसन 15 गेंद में 18 रन ही बना सके. पांचवें नंबर पर भेजे गए आर अश्विन ने 28 रन का योगदान दिया. उन्होंने 19 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. पंजाब की ओर से करन के अलावा हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने भी 2-2 विकेट लिए.

कप्तान ने लगाया नैया पार

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने पहले ही ओवर में प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवा दिया. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने चलता किया. राइली रुसो ने आक्रामक बल्लेबाजी कर पंजाब को शुरुआती झटके से उबारने की कोशिश की, लेकिन वह भी पावरप्ले के अंदर आउट हो गए. उनका विकेट आवेश खान ने झटका. रुसो 13 गेंद में 5 चौकों की मदद से 22 रन बनाए. आवेश ने एक गेंद बाद ही फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह को LBW आउट कर मैच का रुख राजस्थान की ओर मोड़ दिया. जॉनी बेयरस्टो 22 गेंद में 14 रन की धीमी पारी खेल 48 के स्कोर पर आउट हुए.

ऐसा लग रहा था कि पंजाब किंग्स एक बार फिर निराश करेगी. मगर सैम करन ने जितेश शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर मैच निकाल लिया. जितेश 20 गेंद में 22 रन बनाकर 111 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 2 छक्के लगाए. करन ने यहां से आशुतोष शर्मा के साथ मिलकर पंजाब को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया. करन ने 41 गेंद में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 63 रन की लाजवाब पारी खेली. आशुतोष 11 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद लौटे.

मौजूदा सीजन में यह पंजाब की पांचवीं जीत रही. टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वे साख बचाने के लिए खेल रहे हैं. उनका लीग का आखिरी मैच 19 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से है. दूसरी ओर राजस्थान की यह लगातार चौथी हार रही. संजू की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई कर गई है, लेकिन टॉप-2 में फिनिश करना उनके लिए मुश्किल हो गया है. राजस्थान फिलहाल 13 मैच में 8 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. उन्हें फाइनल खेलने के लिए दो मौके बनाने के लिए केकेआर से अपना आखिरी मैच जीतना होगा. साथ ही ये दुआ करनी होगी कि हैदराबाद अपने बाकी बचे दो मैच में से एक हार जाए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement