Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscars 2024: भारत में कहां और कब लाइव देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स, यहां जानें सबकुछ

96वां अकादमी अवॉर्ड कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा. आप शो को भारत में लाइव देख सकते हैं. कब कहां और कैसे जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Latest News
Oscars 2024: भारत में कहां और कब लाइव देख सकेंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स, यहां जानें सबकुछ

96th Academy Awards 96वें अकादमी अवॉर्ड 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

96वें अकादमी अवॉर्ड (96th Academy Awards) की चर्च इन दिनों जोरों पर है. 10 मार्च 2024 को ऑस्कर अवॉर्ड (Oscars 2024) का आयोजन होगा. हर बार की तरह इस बार भी हॉलीवुड लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर (Dolby Theatre) में ये अवॉर्ड फंक्शन होगा जिसकी तैयारी तेजी से हो रही है. पूरी दुनिया की नजरें इसपर टिकी हुई हैं. ऐसे में भारत (Oscars 2024 live telecast in India) में आप इस शो को कब और कहां देख सकेंगे इस बार में हम आपको बताने वाले हैं. 

96वें अकादमी अवॉर्ड्स की तैयारियां तेजी से हो रही है. कुछ ही दिनों में समारोह का आयोजन होने वाला है. वहीं ऑस्कर 2024 को प्रेजेंट करने वाले स्टार्स के नाम की घोषणा कर दी गई है. तीन साल बाद जिमी किमेल बतौर होस्ट ऑस्कर अवॉर्ड्स में वापसी कर रहे हैं. ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन की बात करें, तो इस बार क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' का दबदबा देखने को मिल रहा है. 

भारत में कब और कहां देख सकेंगे शो

भारत में आप ऑस्कर को 11 मार्च को देख सकेंगे. भारत में शो का लाइव टेलिकास्ट 11 मार्च को सुबह 4 बजे Disney+Hotstar पर देखा जा सकता है. वहीं ऑस्कर 2024 का सीधा प्रसारण एबीसी नेटवर्क पर भी देखा जा सकता है, जो यूट्यूब, डायरेक्ट टीवी, FUBOTV सहित कई प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगा.


ये भी पढ़ें: Oscar 2024 के लिए नॉमिनेट हुई इन 10 शानदार फिल्मों का घर बैठे लें मजा


भारत की ये डॉक्यूमेंट्री हुई नॉमिनेट

इस बार के ऑस्कर में भारत के एक छोटे गांव पर बनी फिल्म ‘टू किल अ टाइगर’ नॉमिनेट हुई है. इस फिल्म को भारतीय मूल की डायरेक्टर निशा पाहुजा ने बनाया है, जो कि कनाडा में रहती हैं पर उनका जन्म दिल्ली में हुआ था. ‘टू किल अ टाइगर’ की कहानी भारत के एक छोटे से गांव पर आधारित है जहां एक 12 साल की नाबालिग मासूम लड़की के साथ 3 आरोपी दुष्कर्म करते हैं.


ये भी पढ़ें: Oscar 2024 में भारत को लगा बड़ा झटका, नॉमिनेशन लिस्ट में इन फिल्मों को मिली जगह


भारत के ये सेलेब्स बन चुके हैं  प्रेजेंटर

पिछले साल ऑस्कर में दीपिका पादुकोण प्रेजेंटर बनी थीं. उन्होंने एसएस राजामौली की फिल्म RRR का इंट्रोडक्शन दिया था. इस फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था. वहीं, साल 2016 में प्रियंका चोपड़ा को प्रेजेंटर के रूप में चुना गया था.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement