Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हमारे लिए जिन देशों का नहीं रहा दोस्ताना व्यवहार उन्हें Russia में नहीं मिलेगी एंट्री: Vladimir Putin

रूस ने उन देश के नागरिकों को वीज़ा देने से मना कर दिया है जिन देशों का रवैया रूस को लेकर दोस्ताना नहीं है.

article-main

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : रूस  के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin) ने एक महत्वपूर्ण फ़ैसला लेते हुए सोमवार को उन देश के नागरिकों को वीज़ा देने से मना कर दिया है जिन देशों का रवैया रूस को लेकर दोस्ताना नहीं है. इसमें मुख्यत: वे सभी देश शामिल हैं जिन्होंने यूक्रेन मसले पर रूस के ऊपर कड़े प्रतिबन्ध लगाए हैं. 

यूरोपियन यूनियन के देशों पर निकला है  पुतिन का ग़ुस्सा 
यूक्रेन पर हमला करने के बाद कई मज़बूत यूरोपियन यूनियन देशों(European Union Countries) ने रूस पर कई तरह के प्रतिबन्ध लगा दिए थे. इन देशों ने न केवल रूस पर आर्थिक-व्यापारिक प्रतिबन्ध भी लगाए थे, वे निरंतर यूक्रेन की मदद कर रहे हैं. इसे रूस की सरकार ने रूस के खिलाफ गैर-दोस्ताना व्यवहार माना है. आज डिक्री ज़ारी हुए रूसी सरकार ने साफ़ किया कि वे सभी लोग जिनका व्यवहार रूस के लिए मैत्रीपूर्ण नहीं रहा है, रूस उन्हें वीज़ा नहीं देगा. 

Commonwealth Games के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने में 190 करोड़ खर्च करेगी सरकार

पिछले महीने रूस ने बनाई थी अनफ्रेंडली देशों की सूची 
रूस(Russia) के द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण के बाद अमेरिका(USA) और इंग्लैंड(England) सहित दुनिया के कई देशों ने रूस ओर कड़े प्रतिबन्ध लगा दिए थे.  इस आक्रमण को रूसी सरकार ने ख़ास सैन्य अभियान का नाम दिया था. इस आक्रमण के तुरंत बाद से ही रूस की विश्व भर में किरकिरी होने लगी थी. इसे अमानवीय बताते हुए कई देशों ने भिन्न तरह से अपनी प्रतिक्रियाएं दर्ज की थीं. प्रतिबन्ध उसी का एक हिस्सा था. 
गौरतलब है कि शुरु में अंदेशा था कि यूक्रेन रूस के आक्रमण को कुछ दिन भी नहीं झेल पाएगा पर यूक्रेन और रूस युद्ध महीने भर से अधिक से जारी है और यूक्रेन ने सतत विरोध दिखाया है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो