Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'अगले कुछ घंटे में पुतिन करेंगे युद्ध का ऐलान', बाइडेन की Russia को आखिरी चेतावनी

रूस और यूक्रेन में जंग का खतरा टला नहीं है. ब्रिटिश मीडिया ने दावा है कि रूस अगले कुछ घंटों में युद्ध का ऐलान कर सकता है.

article-main

putin will declare war with ukraine in next few hours says british media

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी तनाव अभी खत्म नहीं हुआ है. भले ही रूस हमले की संभावना से इनकार कर रहा हो लेकिन खबर है कि वो अगले कुछ घंटों में जंग का ऐलान कर सकता है. ब्रिटिश मीडिया (British Media) का कहना है कि रूस ने जंग की तैयारी तेज कर दी है. इतना ही नहीं दावा किया जा रहा है कि अगले कुछ घंटों में वो युद्ध का ऐलान भी कर सकता है. दूसरी तरफ अमेरिका (America) ने रूस को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे युद्ध की भारी कीमत चुकानी होगी. 

यह भी पढ़ेंः Ukraine Crisis: अगर रूस यूक्रेन पर हमला करे तो भारत को क्या होगा नुकसान?

बाइडेन ने दी रूस को चेतावनी
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने इस रिपोर्ट के आने के बाद कहा कि अगर रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो इसकी रूस को भारी कीमत चुकानी होगी. इसका जिम्मेदार भी रूस होगा. अमेरिका ने कहा कि है वह इस हमले का करारा जवाब देगा. बाइडेन इससे पहले भी रूस को कई बार चेतावनी दे चुके हैं. हाल ही में रूस ने कहा कि वह युद्ध नहीं चाहता है. उसने कुछ सैन्य टुकड़ियां पीछे हटाने की बात भी कही है. 

यह भी पढ़ेंः Russia-America में बढ़ रहा तनाव, किसका साथ देगा Pakistan? इमरान ने दिया बड़ा बयान

क्या वाकई पीछे हटी रूस की सेना? 
रूस ने दावा किया है कि उसके सैनिक पीछे हट रहे हैं. वहीं यूक्रेन ने इससे साफ इनकार किया है. यूक्रेन ने कहा है कि उसे रूस की बात पर तब विश्वास होगा, जब रूसी सैनिक वापस जाते दिखेंगे. उधर, नाटो (NATO) का कहना है कि अभी ऐसे सबूत नहीं मिले जिनसे रूस (Russia) के दावे की पुष्टि हो सके. ब्रिटिश मीडिया का कहना है कि जंग का खतरा टला नहीं है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद रूस यूक्रेन पर हमला करने की तैयारी कर रहा है.  

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.) 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो