Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

McDonald's के पूर्व कर्मचारी चांगपेंग झाओ बने एशिया के सबसे अमीर आदमी, मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ा

Asia's Richest Man: चांगपेंग झाओ का जन्म चीन के जिआंगसु राज्य में हुआ था. उनके पिता विश्वविद्यालय में प्रोफ़ेसर थे.

article-main

Image Credit- Instagram/changpengzhao

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः मैकडोनाल्ड (McDonald's) के पूर्व कर्मचारी चांगपेंग झाओ पिछले कुछ दिनों से चर्चा का विषय बने हुए हैं. दरअसल ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की एक रिपोर्ट में उनका नाम सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक, चांगपेंग झाओ की कुल संपत्ति 96 अरब डॉलर है जबकि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नेटवर्थ 92 अरब डॉलर है.

अब चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) एशिया में सबसे अमीर आदमी बनकर, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों के क्लब में शामिल हो गए हैं. झाओ पहले सॉफ्टवेयर डेवलपर भी रह चुके हैं. 44 वर्षीय चांगपेंग झाओ क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं.

कौन हैं चांगपेंग झाओ
चांगपेंग झाओ का जन्म चीन के जिआंगसु राज्य में हुआ था. उनके पिता विश्वविद्यालय में प्रोफ़ेसर थे. वह 12 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ कनाडा के वैंकूवर आ गए थे. झाओ ने कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है. 2013 से उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना शुरू कर दिया था. उनकी कंपनी का नाम बाइनेंस एक्सचेंज है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, बाइनेंस एक्सचेंज ने पिछले साल 20 बिलियन डॉलर का राजस्व किया था. 

96 बिलियन से ज्यादा भी हो सकती है संपत्ति 
यह अनुमान लगाया जा रहा है कि झाओ की संपत्ति 96 बिलियन से भी ज्यादा हो सकती है. इसका पीछे का कारण उनके क्रिप्टो होल्डिंग्स को गिनती में शामिल ना करना है. उनके द्वारा बनाई गई कंपनी बाइनेंस एक्सचेंज के कॉइन में बढ़त देखी गई है. झाओ अपनी कंपनी बाइनेंस एक्सचेंज को अबुधाबी ले जाने के लिए काफी उत्सुक हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने पिछले दिनों पहले दुबई में एक अपार्टमेंट भी खरीदा है. वह यूएई में क्रिप्टो का प्रमुख चेहरा बन गए हैं.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv