Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आखिरी वक्त में टला Israel के प्रधानमंत्री का भारत दौरा, PM मोदी ने किया था आमंत्रित

इजरायल के प्रधानमंत्री भारत-इजरायल संबंधों की 30वीं वर्षगांठ के मौके पर भारत आने वाले थे लेकिन अब उनका यह दौरा टल गया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के इजरायल के साथ कूटनीतिक संबंध (India Israel Diplomatic Relations) कितने मजबूत हैं यह बात सभी जानते हैं और दोनों देशों के  कूटनीतिक संबंधों के 30 वर्षगांठ पर इजरायल के प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट (Neftali Bennett) भारत  की यात्रा पर आने वाले थे लेकिन अब उनका यह दौरा टल गया है. इसकी वजह यह है कि यात्रा से लगभग एक हफ्ते पहले ही वो कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हो गए हैं. खबरों के मुताबिक नेफ्ताली 3 से 5 अप्रैल तक भारत के दौरे पर आने वाले थे लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. 

कोविड के हैं सख्त नियम

दरअसल, इजराइल में कोविड संबंधी नियम बेहद सख्त हैं. हालांकि यहां संक्रमण के मामलों में गिरावट हो रही हैं लेकिन अभी भी यहां नियमों में कोई खास ढील दी नहीं दी गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया था कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा लेकिन अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी.

पीएम मोदी ने किया था आमंत्रित

आपको बता दें कि पीएम मोदी और बेनेट पिछली साल अक्टूबर में में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP26) के मौके पर मिले थे. इस दौरान पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री बेनेट को देश की आधिकारिक यात्रा करने के लिए आमंत्रित किया था जिसे गर्मजोशी के साथ स्वीकारा भी था लेकिन आखिरी वक्त में उनका दौरा टल गया है. जानकारी के मुताबिक बेनेट फिलहाल आइसोलेशन में रहकर कामकाज कर रहे हैं.

PM Kisan Yojna के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने ई-केवाईसी पर लिया बड़ा फैसला

गौरतलब है कि पीएम मोदी के कार्यकाल में भारत और इजरायल के कूटनीतिक संबंध अधिक मजबूत हुए हैं. पीएम मोदी भारत के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने इजरायल का दौरा किया था. इजरायल से भारत के रक्षा उपकरण संबंधी कई बड़े समझौते हैं. 

क्या PM Modi की पहल से खत्म होगा रूस-यूक्रेन युद्ध? भारत आ रहे हैं रूसी विदेश मंत्री

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv