Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: एक भारतीय छात्र की खारकीव में मौत, बमबारी में मौत की विदेश मंत्रालय ने की पुष्टि

यूक्रेन के खारकीव में हुई बमबारी में आज एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए दुख जताया है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज रूस लगातार यूक्रेन पर बमबारी कर रहा है. इस बीच खारकीव में हुए हमले में एक भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई है. मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र का नाम नवीन कुमार (Naveen Kumar) है और वह कर्नाटक के रहने वाले थे. विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी है. भारतीय दूतावास ने आज ही एडवाइजरी जारी कर सभी भारतीयों को तुरंत कीव छोड़ने का निर्देश दिया है. 

बेंगलुरु का है छात्र, विदेश मंत्रालय ने किया ट्वीट
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट में कहा कि बड़े दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. विदेश मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है. हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. मृतक छात्र के बारे में जानकारी आई है कि वह बेंगलुरु का रहने वाला था. 

अब तक की जानकारी में यही पता चला है कि छात्र का नाम नवीन है और वह कर्नाटक का रहने वाला है. 22 साल के छात्र के परिवार से विदेश मंत्रालय संपर्क में है.

 

सुरक्षित वापसी के लिए उठाए जा रहे कदम
Arindam Bagchi ने आगे जानकारी दी है कि भारतीय विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से संपर्क में हैं. इसमें यह मांग उठाई गई है कि भारतीय छात्रों और नागरिकों की वापसी के लिए सुरक्षित रास्ता दिया जाए क्योंकि कई छात्र अभी खारकीव और अन्य शहरों में फंसे हुए हैं. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: अंतरिक्ष तक पहुंची जंग, ISS को लेकर रूस-अमेरिका आमने-सामने

भारतीयों को कीव छोड़ने का निर्देश
यूक्रेन में रूस के लगातार बढ़ते हमले (Russia Ukraine War) के बाद हालात बिगड़ रहे हैं. इसके बाद यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए सख्त एडवायजरी जारी की गई है. इसमें सभी नागरिकों और छात्रों से किसी भी हाल में आज ही कीव छोड़ने के लिए कहा गया है. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: 'कीव छोड़ दें भारतीय', Indian Embassy ने जारी की एडवायजरी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो