Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UK PM Race: ऋषि सुनक को बड़ा झटका, ब्रिटिश पीएम पद की रेस में लिज ट्रस को मिला इस दिग्गज का समर्थन

UK PM Race News: अभी तक के पोल में ऋषि सुनक को जनता का समर्थन मिल रहा है. सुनक और ट्रस के बीच वोटों का अंतर काफी कम है. 

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Aug 01, 2022, 03:50 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः ब्रिटेन में पीएम पद की रेस में भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और लिज ट्रस (Liz Truss) के बीच टक्कर जारी है. अब ऋषि सुनक प्रधानमंत्री की रेस में पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं. ब्रिटिश वित्त मंत्री नादिम जहावी ने लिज़ ट्रस को कंजर्वेटिव पार्टी  का अगला नेता बनाने का समर्थन किया है. इससे ऋषि सुनक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बता दें कि दो दिन पहले ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने भी लिज को अगला प्रधानमंत्री बनाने का समर्थन किया था.  

रक्षा सचिव ने अपने बयान में लिज ट्रस को पीएम पद के लिए सही उम्मीदवार बताया था. उन्होंने द टाइम्स में छपे अपने लेख में लिज की तारीफ करते हुए लिखा, वह "मैं लिज ट्रस के साथ कैबिनेट, द्विपक्षीय बैठकों और अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलनों में बैठा हूं. वह अपना पक्ष रखती हैं। सबसे बढ़कर, वह सीधी हैं और जो कहती हैं उसका मतलब होता है."

ये भी पढ़ेंः Covid के चलते मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में चीन को लगा बड़ा झटका, बढ़ेगा बेरोजगारी का खतरा!

सुनक और लिज के बीच हो सकती है कड़ी टक्कर

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री पद की रेस में ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच टक्कर जारी है. वहीं YouGov सर्वे के मुताबिक, ब्रिटेन के पीएम की रेस में स्विंग वोटर्स के बीच ऋषि सुनक ज्यादा लोकप्रिय हैं. सर्वे के मुताबिक, ऋषि सुनक वोटरों के बीच कफी लोकप्रिय हैं. यूगोव सर्वे के मुताबिक, ट्रस और सुनक के बीच महत्वपूर्ण अंतर स्विंग वोटरों में ही आता है. प्रधानमंत्री पद के लिए वोटिंग में स्विंग वोटर कभी भी पासा पलट सकते हैं. 

इनपुट - भाषा  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv