Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter में आज से शुरू होगी छंटनी, आधे कर्मचारियों को निकालेंगे एलन मस्क

Twitter News: कंपनी ने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है.

article-main

Elon Musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क आज से इस कंपनी में छंटनी की प्रक्रिया शुरू करेंगे. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर कर्मचारियों को इस बारे में पहले से ही जानकारी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि ट्विटर कर्मचारियों को आज से यह स्पष्ट कर दिया जाएगा कि वह कंपनी का हिस्सा रहेंगे या नहीं. कहा जा रहा है कि एलन मस्क ट्विटर के 7500 कर्मचारियों में से तकरीबन आधे लोगों की छंटनी कर देंगे. उन्होंने इस बारे में पहले ही कंपनी के कर्मचारियों को हिंट दे दिया था.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कंपनी में जारी किए गए एक ईमेल का हवाला देते हुए बताया कि सोशल मीडिया कंपनी के 44 अरब अमेरिकी डालर के अधिग्रहण को पूरा करने और सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी कार्यकारी अधिकारी विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट को हटाने के ठीक एक हफ्ते बाद मस्क "शुक्रवार को ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर देंगे."

पढ़ें- ट्विटर यूजर्स से जुटाए जाने वाले मंथली चार्ज से क्या करेंगे एलन मस्क?

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि 'ट्विटर कर्मचारियों को ईमेल में सूचित किया गया था कि छंटनी शुरू होने वाली है और कर्मचारियों को निर्देश दिया गया था कि वे घर जाएं और शुक्रवार को कार्यालय न लौटें क्योंकि छंटनी शुरू हो रही है.'

रिपोर्ट के अनुसार, ईमेल में कहा गया है, "ट्विटर में सुधार के प्रयास में, हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे. हम मानते हैं कि यह कई व्यक्तियों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर में बहुमूल्य योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है."

पढें- Twitter पर ब्लू टिक की फीस लेकर कितना कमाने वाले हैं एलन मस्क? समझिए पूरा गुणा-गणित

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति या कंपनी को प्रमाणित करने वाले उपयोगकर्ता के नाम के सामने ब्लू वेरिफिकेशन टिक के लिए प्रति माह 8 अमेरिकी डॉलर चार्ज करने सहित ट्विटर में भारी बदलाव लाने की योजना का संकेत दिया है। ट्विटर के 'डेज़ ऑफ़ रेस्ट', जो मासिक दिन होते हैं जिनमें कर्मचारी आराम कर सकते हैं, उन्हें कैलेंडर से हटाया जा चुका है.

इनपुट- ANI / भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv