Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: बकरियों की मदद से पाकिस्तान की गरीबी दूर कर पाएंगे शहबाज शरीफ? कानून में भी कर डाला बदलाव

Pakistan News in Hindi: आर्थिक संकट से सूझ रहे पाकिस्तान की माली हालत सुधारने के लिए शहबाज शरीफ कोशिश कर रहे हैं कि विदेशी नेताओं को खुश कर सकें.

article-main

आर्थिक संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लंबे समय से पाकिस्तान आर्थिक संकट (Economic Crisis) से जूझ रहा है. इस संकट से खुद को उबारने के लिए पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रही है. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने मदद की उम्मीद में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति के लिए 100 बकरियों के निर्यात को मंजूरी दी है. यह मंजूरी देने के लिए पाकिस्तान के कानून में बदलाव भी किया गया है.

अपनी माली हालत सुधारने के लिए पाकिस्तान कई देशों से कर्ज मांग रहा है. कुछ दिन पहले ही चीन, सऊदी अरब और यूएई ने पाकिस्तान को कर्ज देने से इनकार भी कर दिया था. अब पाकिस्तान सरकार कोशिश कर रही है कि किसी भी तरह से इन देशों को रिझाया जाए और उनसे कुछ पैसे लिए जा सकें. इसी क्रम में पाकिस्तान सरकार ने दुबई को 100 बकरियां गिफ्ट में देने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें- रिजर्व बैंक ने फिर बढ़ाया रेपो रेट, महंगे लोन के साथ बढ़ेगी आपकी EMI

कानून में बदलाव करके बकरियां भेजेगा पाकिस्तान
साल 2020 में पाकिस्तान ने जीवित जानवरों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि, अब पाकिस्तान ने यूएई को बकरियां भेजने के लिए इस कानून में बदलाव भी कर दिया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में कैबिनेट ने इस फैसले को मंजूरी भी दे दी है.

यह भी पढ़ें- UPSC Toppers से मोदी सरकार ने की मुलाकात, टॉपर श्रुति शर्मा ने बताया क्या हुई बात 

आपको बता दें कि यूएई के मौजूदा राष्ट्रपति जनरल शेख मोहम्मद बिन जायद ने हाल ही में बकरियों के निर्यात के लिए खास अनुमति भी मांगी थी. अब पाकिस्तान ने यह फैसला लेकर यूएई को खुश करने की कोशिश की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv