Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

50 बंधकों के बदले तेल मांग रहा था हमास, इजरायल ने कर डाले 400 ताबड़तोड़ हमले

Israel Hamas War: इजरायल ने पिछले 24 घंटों में हमास के 400 ठिकानों पर हमले किए हैं. इन हमलों में 700 से ज्यादा लोग मारे गए हैं.

article-main

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के युद्ध में सबसे ज्यादा नुकसान गाजा का हो रहा है. हमास ने एक दिन पहले ही शर्त रखी थी कि अगर 50 बंधकों को छुड़वाना है तो ईंधन की सप्लाई शुरू की जाए. इसके बाद इजरायल ने 24 घंटे के अंदर 400 जगहों पर हमले किए हैं. इन हमलों में 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. दूसरी तरफ, इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा है कि वह जमीनी हमले के लिए भी तैयार है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साफ कहा है कि ये हमले तब तक जारी रहेंगे जब तक कि हमास का पूरी तरह से खात्मा नहीं हो जाता. वहीं, फिलिस्तीन के प्रवक्ता ने कहा है कि इजरायल में ईंधन की सप्लाई पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है.

आईडीएफ ने मंगलवार को कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में कम से कम 400 आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है. इसमें कहा गया है कि हवाई हमलों ने इजरायल पर रॉकेट दागने के लिए हमास के ठिकानों को नष्ट कर दिया है और आतंकवादियों को समुद्र के रास्‍ते इजरायल में घुसपैठ करने की सुरंग को भी नष्ट कर दिया है. आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि उसने गुर्गों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हमास कमांड सेंटरों को नष्ट कर दिया है, साथ ही कहा कि वह इस तरह के हमले करना जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें- अब सौदेबाजी पर उतरा हमास, 50 बंधकों को छोड़ने के लिए रख दी शर्त

'हमास के खात्मे तक होते रहेंगे हमले'
बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा कि उनका देश गाजा पट्टी में लक्ष्यों पर हमला करना बंद नहीं करेगा, जब तक कि हमास पूरी तरह से नष्ट नहीं हो जाता. नेतन्याहू ने यह बात इजरायली रक्षा बलों की एक विशेष इकाई याहलोम के सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए कही. उन्होंने सैनिकों से कहा कि इजरायल युद्ध के अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहा है जो जल्द ही आएगा. नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल जबरदस्त ताकत से दुश्मन पर हमला कर रहा है और आतंकी संगठन हमास को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि इजरायली सेना उत्तरी इलाकों के साथ-साथ वेस्ट बैंक में भी हमले कर रही है.

यह भी पढ़ें- 7 अक्टूबर का बदला पूरा करने के लिए इजरायल ने बनाया मास्टर प्लान

फिलिस्तीनी प्रवक्ता ने कहा है कि गाजा पट्टी में बिजली कटौती और अस्पतालों में जनरेटर चलाने के लिए आवश्यक ईंधन की कमी के कारण स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ ने बताया कि गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि इजरायली हमलों में अब तक 65 चिकित्सा कर्मचारी मारे गए हैं, 25 एम्बुलेंस नष्ट हो गए हैं और फिलिस्तीनी क्षेत्र में 12 अस्पताल और 32 स्वास्थ्य केंद्र निष्क्रिय हो गए हैं. प्रवक्ता ने कहा, 'हमें डर है कि हमलों और ईंधन की कमी के कारण आने वाले घंटों में और अधिक (अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र) सेवा देने की स्थिति में नहीं होंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement