Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Donald Trump: 2024 में फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप, बाइडेन बोले - पहले भी किया है निराश, अब फिर...

US 2024 Presidential Election: 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं. 

Donald Trump: 2024 में फिर राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप, बाइडेन बोले - पहले भी किया है निराश, अब फिर...

डोनाल्ड ट्रंप 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने इसके लिए आधिकारिक तौर पर दस्तावेज दाखिल कर दिए. डोनाल्ड ट्रंप तीसरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि काफी लंबे समय से इस बात पर चर्चा हो रही थी कि ट्रंप फिर से राजनीति में उतरेंगे या नहीं. पिछले हफ्ते उन्होंने संकेत दिए थे कि वह जल्द ही बड़ा ऐलान करेंगे. तभी से इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि वह राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल हो सकते हैं.  

'अमेरिका में वापसी शुरू'
डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव के लिए औपचारिक रूप से दस्तावेज दाखिल कर दिए हैं. डोनाल्ड ट्रंप फिलहाल फ्लोरिडा में हैं. उन्होंने अपने समर्थकों से मुकालात के बाद इस बात का ऐलान किया. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में उनकी वापसी शुरू हो रही रही है. बता दें कि पिछले चुनाव में जो बाइडेन से मिली करारी शिकस्त के बाद उन्होंने नतीजे मानने से इनकार कर दिया था. इसके बाद अमेरिका में कई जगहों पर हिंसा देखने को मिली थी. ट्रंप को वहां से भागना पड़ा था. 

ये भी पढ़ेंः रूस ने यूक्रेन में दागी 100 मिसाइलें, पोलैंड पर भी गिरी मिसाइल, NATO ने बुलाई आपात बैठक

मिल सकती है कड़ी चुनौती
डोनाल्ड ट्रंप के लिए फिर अमेरिका की सत्ता में वापसी की राह इतनी आसान नजर नहीं आ रही है. उन्हें अपनी ही पार्टी के दूसरे नेताओं से कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. जानकारी के मुताबिक रिपब्लिकन पार्टी से इस बार राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों में फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसांटिस और पूर्व उपाध्यक्ष माइक पेंस का भी नाम चल रहा था. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप को पहले इन्हें मनाने के प्रयास करने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement