Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China में कोविड का कहर, अस्पताल फुल, श्मशान में बिखरी लाशें, Video में देखें सबूत

China Covid deaths: चीन हमेशा से कोरोना वायरस से होने वाली मौतों और संक्रमण की सही संख्या को छिपाने की कोशिश करता रहा है.

article-main

चीन में मौत के आंकड़े अब डरा रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन (China) कोविड (Covid-19) के कहर से बुरी तरह जूझ रहा है. ओमिक्रोन के BF.7 वेरिएंट ने तबाही मचा दी है. सोशल मीडिया पर रोजाना लाखों लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने का दावा किया जा रहा है. अस्पताल फुल हो गए हैं, मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. हेल्थ वर्कर्स को छुट्टियां नहीं मिल रही हैं. बीमार होने पर भी उन्हें काम करना पड़ रहा है. डॉक्टरों कमी है और मरीजों को दवाइयां तक मुहैया नहीं हो पा रही हैं. श्मशान घाटों पर लाशों की लंबी कतारे लगी हैं.  सरकार लाशों को कंटेनर में भरकर ले जा रही है. कई वीडियो लगातार वायरल हो रहे हैं जो चीन की सच्चाई को बाहर ला रहे हैं.

चीन में स्थिति बेहद चिंताजनक है. असलियत के उलट चीन कुछ और ही दावा कर रहा है. चीन एक बार फिर मौत के आंकड़े छिपा रहा है. चीन हमेशा से कोरोना वायरस से होने वाली मौतों और संक्रमण की सही संख्या को छिपाने की कोशिश करता रहा है.

आतंकियों के सामने बेबस पाकिस्तान, TTP ने बढ़ाई टेंशन, क्या कायम होगा तालिबानी राज, समझिए
 


मौत के आंकड़े छिपा रहा चीन, फेल हो रहा हेल्थ केयर सिस्टम

 

चीन का दावा है कि उसके यहां दुनिया में सबसे कम मौतें हुई हैं. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा है कि देश में COVID-19 मामलों और मौतों की संख्या दुनिया में सबसे कम है. साथ ही यह भी कहा है कि गंभीर रूप से बीमार लोगों को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है.
 

चीन में हर दिन सामने आ रहे 5 लाख केस

चीन सीडीसी अधिकारी जू वेनबो ने कहा कि डेल्टा वेरिएंट चीन में नहीं फैला है. चीन में ओमिक्रोन के अलग-अलग 9 वेरिएंट फैले हैं, जो बेहद तेजी से बढ़े हैं. यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही में चीन के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया था कि हर रोज कोरोना वायरस के 5 लाख मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य अधिकारी के बयान को तुरंत सेंसर कर दिया गया था. 

Pakistan को बेचनी पड़ रही अमेरिका में अपनी एंबेसी की जमीन, कौन है बोली लगाने वाला?
 


वीडियो के जरिए बाहर आ रही चीन की सच्चाई

वहीं, चीन के हेबेई प्रांत में कोविड संक्रमण के विस्फोट से गंभीर स्थिति पैदा हो गई है. फोटो और वीडियो प्रूफ के जरिए चीन की सच्चाई बाहर आ रही है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि अस्पताल, मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर रहे हैं. जो एडमिट हैं, उन्हें जगह ही नहीं मिल रही है. किसी का बेड पर इलाज हो रहा है, किसी का फर्श पर तो किसी का अस्तपात के बाहर. चीन के वायरल हो रहे वीडियो यह साबित कर रहे हैं कि इस देश ने अपने हेल्थ इन्फ्रास्ट्र्क्चर के लिए कुछ किया ही नहीं है. वहीं चीन सरकार मौत के आंकड़े छिपाने में जुटी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो