Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shocking News: Delhi के इस मशहूर कैफे में परोसा गया डोसा, खाते समय निकले 8 कॉकरोच, Video देखकर डर जाएंगे आप

Shocking News: दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place) स्थित मद्रास कैफे हाउस (Madras Coffee House) में हुए इस डरावने अनुभव को एक महिला कस्टमर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shocking News: आप लोग किसी भी मशहूर रेस्तरां या होटल में महज इस कारण खाना खाने जाते हैं कि उसके खाने में कोई गड़बड़ी नहीं होगी. लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे हैं, वो जानने के बाद आपका यह विश्वास शायद टूट जाएगा. दिल्ली के एक मशहूर कैफे में एक महिला के प्लेन डोसा ऑर्डर करने पर उसके अंदर से एक-दो नहीं 8 कॉकरोच निकले हैं. महिला ने यह डरावना अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो बेहद वायरल हो गया है. महिला ने इसकी शिकायत अथॉरिटी और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से की है. महिला का आरोप है कि उसके शिकायत करने पर रेस्टोरेंट के मालिक ने उसे धमकी देकर चुप कराने की भी कोशिश की है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. यह वाकया सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है, जिसे पढ़कर लोग हैरान होने वाले रिएक्शन दे रहे हैं.

7 मार्च की है पूरी घटना

Mint की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 7 मार्च को नई दिल्ली के मशहूर कनॉट प्लेस (Connaught Place) में स्थित मद्रास कैफे हाउस (Madras Coffee House) में हुई है, जो बेहद रेप्यूटेड रेस्टोरेंट माना जाता है. इशानी नाम की महिला 7 मार्च को इस रेस्टोरेंट के दक्षिण भारतीय खाने की तारीफ सुनकर वहां पहुंची थी. इशानी के मुताबिक, उसने एक प्लेन डोसा ऑर्डर किया और उसे खाने लगी. डोसे पर बहुत सारे ब्लैक स्पॉट देखकर उसे कुछ शक हुआ. उसने ध्यान से देखा तो पाया कि ये ब्लैक स्पॉट मरे हुए कॉकरोच थे, जो एक या दो नहीं बल्कि पूरे 8 थे. इशानी का आरोप है कि उसने इस बात की शिकायत होटल स्टाफ से की तो उसके साथ अभद्रता की गई. होटल के मालिक ने उसका पता पूछते हुए उसे धमकी देकर चुप कराने की भी कोशिश की. 

सोशल मीडिया पर शेयर किया है वीडियो
इशानी ने इस डरावने अनुभव का वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें डोसे में अजीब से ब्लैक स्पॉट साफ दिखाई दे रहे हैं. इशानी का आरोप है कि रेस्टोरेंट स्टाफ ने उसे पूरा वीडियो बनाने से रोक दिया और जबरन उसकी प्लेट बीच में ही वीडियो रुकवाकर उठा ले गए. इशानी के मुताबिक, उसने और उसके दोस्त ने पुलिस को कॉल की और रेस्टोरेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. इशानी का आरोप है कि होटल मालिक ने पुलिस को भी अपने प्रभाव में लेने की कोशिश की. यहां तक कि पुलिस अधिकारियों के मांगने पर भी उसने रेस्टोरेंट का लाइसेंस पेश नहीं किया. पुलिस ने इशानी को पूरे मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है. इशानी ने यह भी बताया कि उसने इस बात की शिकायत संबंधित अथॉरिटीज से भी की है, जिसमें रेस्टोरेंट के फूड सेनिटेशन और हाइजीन की खराब स्थिति की जानकारी उन्हें दी है. साथ ही अथॉरिटीज को सबूत के तौर पर वीडियो भी शेयर किया है. 

बेहद खराब हालत में है रेस्टोरेंट का किचन

इशानी ने मद्रास कैफे हाउस के किचन के बेहद गंदी हालत का भी जिक्र किया है. इंस्टाग्राम पोस्ट में इशानी ने लिखा, मैं नहीं समझ सकती कि एक बेहद व्यस्त गुरुवार को, जब हर घंटे में कम से कम 30 कस्टमर आ रहे हों, इतना रेप्यूटेड रेस्टोरेंट कैसे इतना लापरवाह हो सकता है. उनका किचन देखने लायक हालत में नहीं था. यह बदबू मार रहा था और इसके आधे हिस्से पर कोई छत ही नहीं थी. इशानी ने लिखा, मुझे यह सब देखकर देखकर बेहद घिन्न आई और मैं इससे समझौता नहीं करूंगी. मुझे सुरक्षा का अधिकार है, जिसमें फूड सेफ्टी भी शामिल हैं. 

वीडियो बंद करने के लिए दिया लालच

इशानी ने लिखा, वेज रेस्टोरेंट के मालिक, जो खुद शाकाहारी हैं, लगातार मुझे मुआवजा देने की बात करके वीडियो बंद करने के लिए कहते रहे. आखिरकार मुझे कहना पड़ा कि इस बात का मुआवजा देने का कोई तरीका नहीं है. एक शाकाहारी होने के नाते वे मेरे सामने बैठें और 8 कॉकरोच खाकर दिखाएं. मैं इसके बाद शिकायत नहीं करूंगी.

इशानी की पोस्ट पर आए हैं जमकर रिएक्शन

इशानी की वीडियो को 7 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि इस पर बहुत सारे लोगों के रिएक्शन आए हैं. एक यूजर ने लिखा, यह बेहद खौफनाक है. इन लोगों को निश्चित तौर पर जवाबदेह होना चाहिए. दूसरे ने लिखा, मैं यहां खाना खाने की सोच रहा था. यह बेहद भयानक है. The Quint की रिपोर्ट के मुताबिक, मद्रास कैफे हाउस का संचालन करने वाले अनुभव नंदा ने इस असुविधा और लापरवाही के लिए इशानी से माफी मांगी है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement