Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anant Ambani-Radhika Merchant के प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू, Viral Video में हाथ जोड़कर खाना खिलाते दिखे Mukesh Ambani

Anant Ambani और जल्द ही उनकी दुल्हन बनने वालीं Radhika Merchant ने अपने प्री-वेडिंग फंक्शनों की शुरुआत बुधवार को बेहद खास अंदाज में की है. 

Latest News
article-main

Anant Ambani Radhika Merchant के प्री-वेडिंग फंक्शन में Mukesh Ambani कुछ यूं दिखाई दिए. (फोटो- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Anant Ambani Latest News: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) इस समय हर तरफ चर्चा में हैं. अंबानी परिवार का यह सबसे छोटा सदस्य जल्द ही घोड़ी चढ़ने जा रहा है. अनंत की शादी राधिका मर्चेंट (Anant Ambani Radhika Merchant Wedding) से होने जा रही हैं. इस शादी के प्री-वेडिंग फंक्शन भी बुधवार को शुरू हो गए हैं. जल्द सात फेरों के बंधन में बंधने जा रहे इस जोड़े ने अपने प्री-वेडिंग फंक्शन की शुरुआत बुधवार को 'Anna Seva' के जरिये की है. इससे पहले अनंत का एक बयान सामने आया है, जिसे सुनकर उनके पिता मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के चेहरे पर दिखने वाले सुकून का कारण साफ समझ में आ जाएगा. अनंत का कहना है कि वे अपने बड़े भाई आकाश अंबानी (Akash Ambani) को 'राम' की तरह देखते हैं और उन दोनों के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर कभी ऐसा झगड़ा नहीं होने वाला है, जिस तरह का झगड़ा उनके पिता मुकेश अंबानी और उनके छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) को बीच धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) के निधन के बाद हुआ था.

अनंत और राधिका ने जामनगर में की अन्न सेवा

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शनों की शुरुआत बुधवार को हुई. पहला फंक्शन 'अन्न सेवा' का आयोजित किया गया, जिसमें अनंत और राधिका ने लोगों को खाना खुद परोसकर खिलाया. इस फंक्शन का आयोजन गुजरात के जामनगर में Reliance Township के करीब जोगवाड़ गांव (Jogwad Village) में किया गया था. इस फंक्शन के फोटो भी सामने आए हैं, जिनमें अनंत और राधिका लोगों को खाना परोस रहे हैं.

हाथ जोड़कर खाना खिलाते दिखे मुकेश अंबानी

इस फंक्शन के वीडियो भी सामने आए हैं. इन वीडियो देश का सबसे अमीर आदमी होने के बावजूद मुकेश अंबानी की सादगी दिखाई दी है. मुकेश अंबानी टेबल पर खाना खा रहे ग्रामीणों के पास पहुंचकर उनसे हाथ जोड़कर पहले उनकी कुशलता पूछते दिख रहे हैं. इसके बाद खुद अपने हाथों से उन्हें खाना परोसकर खिलाते दिख रहे हैं.

यह कहा है भाई के बारे में अनंत ने

अनंत ने इससे पहले एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अपने और अपने बड़े भाई आकाश अंबानी के रिश्ते को लेकर बात की थी. अनंत ने साफ कहा था कि उनके बड़े भाई आकाश बिल्कुल राम की तरह हैं. ऐसे में उन्हें अपने पिता और चाचा के बीच संपत्ति बंटवारे को लेकर हुए झगड़ों जैसा कोई डर नहीं है. बता दें कि धीरूभाई अंबानी के निधन के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के बंटवारे को लेकर मुकेश और अनिल के बीच बेहद ठन गई थीं. इसके चलते यह पारिवारिक विवाद देशभर के मीडिया की सुर्खियों में रहा था. दोनों के झगड़े में बाद में उनकी मां कोकिलाबेन ने हस्तक्षेप किया था और दोनों भाइयों के बीच संपत्ति बांटी थी. इस बंटवारे के बाद मुकेश अंबानी जहां लगातार तरक्की की सीढ़ियां चढ़ते हुए दुनिया के चुनिंदा अमीरों में शामिल हो चुके हैं, वहीं अनिल अंबानी अपनी लगभग सारी संपत्ति गंवा चुके हैं और भारी कर्ज में डूबे हुए हैं.

मुकेश अंबानी धीरे-धीरे खुद बांट रहे हैं परिवार में कंपनी

भले ही मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों के बीच बेहद लगाव हो, लेकिन वह उनके बीच किसी भी तरह से झगड़े की नौबत नहीं आने देना चाहते हैं. इसीलिए मुकेश अंबानी धीरे-धीरे अपने बच्चों को पारिवारिक बिजनेस में अलग-अलग वर्टिकल में आगे बढ़ा रहे हैं. आकाश अंबानी को टेलीकॉम और जियो के बिजनेस की जिम्मेदारी लगभग दी जा चुकी है, जबकि बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) भी मुकेश के निर्देशन में रिलायंस रिटेल को संभालने लगी हैं. अनंत अंबानी को रिलायंस का न्यू एनर्जी बिजनेस दिया जा रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement