Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alert: ये गलतियां की तो बंद हो जाएगा आपका WhatsApp

व्हाट्सऐप अकाउंट बैन होने से बचाने के लिए आपको कुछ आसान सी चीजों के ध्यान रखने की जरूरत है.

article-main

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: WhatsApp...चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ऐप है. हर फोन में मौजूद इस ऐप को लोग दिन-रात बिना सोचे समझे इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपने सोचा कि कभी हमारी किसी गलती की वजह से हमारा व्हाट्सऐप बंद हो सकता है. इसके ब्लॉक भी किया जा सकता है. जी हां अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो आपका व्हाट्सऐप बंद हो सकता है. अगर आप इससे बेखबर हैं तो चलिए हम बताते हैं कौनसी गलतियां आपको व्हाट्सऐप से दूर कर सकती हैं.

WhatsApp हर महीने बहुत सारे अकाउंट को बैन करता है और लोगों की सुविधा के लिए समय समय पर इसमें अपडेट भी लाता रहता है. यूजर्स के द्वारा व्हाट्सऐप पॉलिसी न मानने पर लोगों के अकाउंट को बैन किया जाता है. अगर आप अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को बैन होने से बचाना चाहते हैं तो आपको पॉलिसी मानने के साथ-साथ व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने की कुछ टिप्स भी अपनानी चाहिए ताकि व्हाट्सऐप आपका अकाउंट बैन न करे.

यह भी पढ़ें: नशेड़ी ने फ्लाइट में किया हंगामा, चबा डाली एयरलाइन स्टाफ की उगंली

व्हाट्सऐप यूजर्स को अपना अकाउंट बैन होने से बचाने के लिए कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. इनमें से एक मैसेज फॉरवर्ड करना है. व्हाट्सऐप ने फॉरवर्ड वाले मैसेज पर लेबल क्रिएट कर दिया है. आपको इन मैसेज को फॉरवर्ड करने से बचना चाहिए. एक साथ बहुत सारे मैसेज भेजने से भी यूजर्स को बचना चाहिए. व्हाट्सऐप एक साथ ज्यादा मैसेज भेजने वाले अकाउंट्स को भी बैन कर देता है.

व्हाट्सऐप ने मैसेज फॉरवर्ड करने के लिए 5 लोगों की लिमिट को सेट कर रखा है लेकिन ब्रॉडकास्ट फीचर के जरिए एक साथ बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजा जा सकता है. इस सर्विस का गलत इस्तेमाल करने पर भी व्हाट्सऐप अकाउंट को बैन कर दिया जाता है. किसी व्हाट्सऐप यूजर को बिना उसकी मर्जी के ग्रुप में जोड़ने और अनजान नंबरों पर मैसेज करने पर भी अकाउंट को बैन किया जा सकता है. व्हाट्सऐप की टर्म्स एंड कंडीशन न मानने वाले यूजर को भी व्हाट्सएप बैन कर देता है.

यह भी पढ़ें: Meta अब करेगा आपकी तस्वीरों का इस्तेमाल? क्या है Facebook पर वायरल हो रहे इस दावे की सच्चाई

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv