Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

112 रुपये आया सूसू करने का बिल, लोग बोले- अब बिना रेट देखे कभी नहीं आएंगे

आईआरसीटीसी (IRCTC) के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार का कहना है कि एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपये है. सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा इसलिए उन्हें प्रति व्यक्ति 100 रुपये प्लस 12 रुपये जीएसटी यानी कुल 112 रुपये चार्ज देना पड़ा.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर ट्रेन से यात्रा करने के दौरान आप रेलवे स्टेशन पर बने वॉशरूम का इस्तेमाल करते हैं तो वहां आप कितने पैसे देते हैं? शायद 2 रुपये या 5 और ज्यादा से ज्यादा 10 रुपये लेकिन अगर हम आपसे कहें कि अब आपको रेलवे स्टेशन पर शौच करने के बदले 112 रुपये देने होंगे तो? जाहिर है यह बात सुनकर किसी को भी हैरानी हो सकती है. आपके मन में ख्याल आया होगा कि भई ऐसा कहां होता है, वॉशरूम का इस्तेमाल करने पर 112 रुपये कौन ही लेता है? उत्तर प्रदेश के आगरा से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. 

हुआ यूं कि दो ब्रिटिश नागरिक आगरा घूमने दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए आगरा कैंट पहुंचे. यहां आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचर उन्होंने अपने लिए एक गाइड हायर किया. इसके बाद दोनों सैलानियों ने वॉशरूम जाने की इच्छा जताई. इसपर गाइड आईसी श्रीवास्तव उन्हें प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मौजूद एक्जिक्यूटिव लाउंज ले गए. वहां तकरीबन 5 मिनट बिताने के बाद दोनों सैलानी बाहर आ गए. अब बारी थी बिल चुकाने की. इसपर लाउंज के बाहर बैठे कर्मचारी ने उनके हाथ में 224 रुपये का बिल थमा दिया. फिर क्या था, 5 मिनट के लिए वॉशरूम जाने पर 224 रुपये का बिल देखकर बाहर खड़ा गाइड भी हैरान रह गया.  

यह भी पढ़ें- UK में मरम्मत के लिए खोदा किचन का फर्श और करोड़पति बन गया ये कपल

गाइड आईसी श्रीवास्तव ने बताया, ' कुछ समय के लिए वॉशरूम जाने पर 224 रुपये देना हमें सही नहीं लगा. हमने इसपर आपत्ति भी जताई लेकिन वो कर्मचारी नहीं माना. इसके बाद हमने तुरंत ही पर्यटन विभाग से इसकी शिकायत की. इस तरह तो आगरा स्टेशन पर उतरने वाले सैलानियों के मन में आगरा के प्रति गलत छवि बन जाएगी इसलिए मैंने खुद अपनी जेब से 224 रुपये का भुगतान किया.'

इधर, मामले को लेकर आईआरसीटीसी (IRCTC) के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार का कहना है कि एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपये है. सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा इसलिए उन्हें प्रति व्यक्ति 100 रुपये प्लस 12 रुपये जीएसटी यानी कुल 112 रुपये चार्ज देना पड़ा.

यह भी पढ़ें- भूल गए पत्नी को बर्थडे विश करना तो खानी पड़ेगी जेल की हवा, जानिए इन देशों में कैसे-कैसे हैं कानून

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो