Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संडे को करनी है पार्टी? इस पब में चार साल बाद आता है नंबर, जानिए क्यों है खास

The Bank Tavern Pub: यूके में एक ऐसा पब है जहां पार्टी करने के लिए आपको चार साल पहले से नंबर लगाना पड़ेगा तब आप वहां संडे को जाकर पार्टी कर पाएंगे.

संडे को करनी है पार्टी? इस पब में चार साल बाद आता है नंबर, जानिए क्यों है खास

The Bank Pub

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वीकेंड में पार्टी करने के लिए कई बार पब, बार और कैफे में पहले से बुकिंग करानी पड़ती है. चर्चित जगहों पर मौजूद कैफे में कई बार लेट हो जाने पर एंट्री भी नहीं मिल पाती क्योंकि वहां की वाइब मशहूर होती है और लोग वहां जाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. यूनाइटेड किंगडम का एक ऐसा ही पब है जहां के वेटिंग टाइम ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस छोटे से पब में अगर आपको संडे को पार्टी करनी है तो आपका नंबर शायद चार साल बाद ही आएगा. जी हां, इस पब में चार साल की वेटिंग लिस्ट चल रही है. यानी अगर आप आज बुकिंग कराते हैं तो आपका नंबर 2027 में आएगा.

यूके के ब्रिस्टल शहर के इस पब का नाम The Bank Tavern है. ऑनलाइन रिव्यू, टिकटॉक और अन्य तरीकों से किए गए सर्वे से यह पता चला है कि यह ऐसा पब है जहां एंट्री सबसे ज्यादा मुश्किल है. कोरोना के कारण लागू लॉकडाउन के चलते यहां का वेटिंग पीरियड 4 साल से भी ज्यादा हो गया है. इस पब ने अपनी वेबसाइट पर अपने बारे में लिखा है कि वह 'बड़े दिलवाला एक छोटा सा पब' है.

यह भी पढ़ें- सांप पकड़ने नहीं आ रहे थे अधिकारी, खुद पकड़कर नगर निगम के दफ्तर में छोड़ आया

क्यों है इतना ज्यादा वेटिंग टाइम?
दरअसल, रविवार को यह पब अपना मशहूर 'संडे रोस्ट' सर्व करता है. इसी के लिए उसे अवॉर्ड भी मिल चुका है. यही वजह है कि संडे की बुकिंग की डिमांड सबसे ज्यादा है. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस चर्चित पब के मेन्यू में 30 दिन पुराने दुर्लभ बीफ, धीमी आंच पर पकाया गया सुअर के पेट का मांग, मेमने के पैर का भुना हुआ मांस और कई अन्य चीजें शामिल हैं. पब का कहना है कि उसकी यह डिश कई सालों से मशहूर है.

यह भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में काम करने वाले बुजुर्ग को मिला सरप्राइज, देखें इमोशनल Video

साल 2019 में इस डिश के लिए ही इस पब को ऑब्जर्वर फूड मंथली अवॉर्ड और 2018 में ब्रिस्टल गुड फूड अवॉर्ड से नवाजा गया था. इस पब ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि 19वीं सदी से ही वह इसी जगह पर चल रहा है. तमाम दंगे हुए, दो विश्व युद्ध हुए लेकिन यह पब अपनी जगह पर ही चल रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement