Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani बोले 4G-5G से बढ़कर हैं माताG पिताG...मजाक में कह दी गहरी बात

आजकल हर कोई 4G-5G के पीछे पड़ा है. इसी पर चुटकी लेते हुए मुकेश अंबानी ने एक कार्यक्रम में छात्रों को एक बड़ी सीख दी.

Mukesh Ambani बोले 4G-5G से बढ़कर हैं माताG पिताG...मजाक में कह दी गहरी बात

मुकेश अंबानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी देश की अर्थव्यवस्था के विकास को लेकर बहुत उत्सुक हैं. मुकेश अंबानी ने कल यानी मंगलवार, 22 नवंबर को पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनीवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया. अंबानी ने कहा कि आज का समय छात्रों का है. अंबानी ने यह भी बताया कि आने वाले समय में भारत को 3 बड़े फैक्टर पर ध्यान देने की जरूरत है. देश के विकास के लिए थिंक बिग, थिंक ग्रीन और थिंक डिजिटल पर फोकस करने का काम करना होगा. भारत को रिन्यूएबल एनर्जी में पॉवर हाउस भी बनाना होगा. 

अंबानी ने 4G और 5G के पीछे भागते युवाओं को भी एक सलाह दी जो यूं तो मजाकिया लगेगा लेकिन बात बहुत गहरी है. अंबानी ने छात्रों से कहा कि आजकल हर कोई 4G-5G के पीछे पड़ा है लेकिन इस दुनिया में माता जी और पिता जी से बड़ा कोई भी G नहीं है. सभी को ये याद रखना चाहिए की हमारी सफलताओं के पीछे माता-पिता का बहुत सहयोग है. हमारे सपने पूरे होने का माता-पिता को बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है. बता दें कि मुकेश अंबानी ने ही टेलिकॉम सेक्टर में 4G और 5G की शुरूआत की थी. इसके बाद से देश में इंटरनेट की यूसेज और यूजर्स दोनों में भारी बढ़ोतरी हुई थी.

ये भी पढ़ें - हाथ के मांस को काट कर महिला ने बनवाया प्राइवेट पार्ट, जेंडर चेंज कराने के बाद की लड़की से शादी

मुकेश अंबानी ने स्टूडेंट्स को देश की इकोनॉमी के बारे में भी बताया. अंबानी ने कहा कि अभी हमारे देश की इकोनॉमी 3 ट्रिलियन डॉलर है जो कि साल 2047 तक 40 ट्रिलियन तक पहुंच जाएगी. 40 ट्रिलियन की इकोनॉमी बनने के बाद देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की टॉप तीन इकोनॉमी में शामिल हो जाएगी. इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने कहा कि सभी को बड़े सपने देखने चाहिए ताकि आप इन्हें सच करके जीवन में कुछ बड़ा कर सके. 

ये भी पढ़ें - Christmas Island Red Crab: सड़क पर उतर आई लाखों लाल केकड़ों की फौज, नजारा देख हर कोई रह गया दंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement