Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गहने गिरवी रख पति ने पत्नी को मरवाने के लिए रखा हिस्ट्रीशीटर, इंश्योरेंस एड से मिला था आइडिया

एक्सिडेंट कराने की साजिश के चार महीने पहले पति ने पत्नी का 1.90 करोड़ का इंश्योरेंश कराया था.

article-main

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जयपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. जहां एक शख्स ने 1.90 करोड़ रुपये के इंश्योरेंस का पैसा हासिल करने के लिए रोड एक्सिडेंट का प्लान बना कर अपनी पत्नी की हत्या करवा दी. महेश चंद नाम के आरोपी ने एक हिस्ट्रीशीटर को गहने गिरवी रख कर सुपारी दी. जिसने महिला को अपनी एसयूवी से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. इस दौरान आरोपी की पत्नी के साथ उसके चचेरा भाई की भी मौत हो गई.

घटना 5 अक्टूबर की है, जब महेश की पत्नी शालू अपने चचेरे भाई राजू के साथ जयपुर के हरमाड़ा स्थित सामोद मंदिर में दर्शन करने गई थी. मंदिर जाते समय तेज रफ्तार एसयूवी की टक्कर से दोनों की मौत हो गई. महेश चंद ने हत्या से पहले अपनी पत्नी का 1 करोड़ 90 लाख रुपए का इंश्योरेंस भी करवाया था.

यह भी पढ़ें: 27 साल पुरानी चिमनी हुई जमींदोज, नोएडा ट्विन टावर गिराने वाली कंपनी ने 5 सेकेंड में किया धराशायी

पुलिस को जब इसकी भनक हुई वह एक्शन में आई. डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि महेश और उसकी पत्नी शालू के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे. शालू ने महेश के खिलाफ 2019 में दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस भी दर्ज कराया था, जिसके बाद महेश चंद की गिरफ्तारी भी हुई थी और वह जेल भी गया था.

एक सुनियोजित साजिश के तहत महेश ने अपनी पत्नी से कहा कि एक पंडित ने कहा है कि अगर वे बालाजी के 12 बार दर्शन कर लें तो वे सुखी जीवन व्यतीत कर सकते हैं. दूसरी ओर, उसने शालू की हत्या के लिए कुख्यात हिस्ट्रीशीटर मुकेश सिंह राठौड़ को 10 लाख रुपये के वादे के मुताबिक 5.50 लाख रुपये पहले ही दे दिए थे.

यह भी पढ़ें: पुलिसवाले ने बेरहमी से दिया धक्का, जमीन पर पड़ी चीखती-बिलखती महिला का वीडियो वायरल

अपने पति के दबाव में शालू अपने भाई राजू के साथ बाइक पर सवार होकर मंदिर के दर्शन करने के लिए पहुंची. रास्ते में तेज रफ्तार एसयूवी ने दोनों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया और पाया कि एसयूवी ने जानबूझकर दोनों को टक्कर मारी, जबकि बाइक साइड में चल रही थी. जांच के दौरान पता चला कि करीब चार महीने पहले महेश ने दुर्घटना में मौत हो जाने पर शालू का 1.90 करोड़ रुपये का इंश्योरेंस कराया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv