Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

11 शहरों में फ्री एंबुलेंस सर्विस दे रहा है यह शख्स, सालों पहले सड़क पर तड़पते हुए मरा था भाई

अनिल ने 12 साल पहले जो दर्द झेला था वह नहीं चाहते कि उनके बाद कोई ऐसे हालात का सामना करे. इसलिए उन्होंने इस काम की शुरुआत की.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अपनी जिंदगी में एक बड़ा नुकसान उठाने के बाद दूसरों की मदद को आगे आए मनोज सिंह. करीब 12 साल पहले उन्होंने एंबुलेंस टाइम पर न पहुंच पाने की वजह से अपने छोटे भाई को खोया था. वह इस घटना से टूट चुके थे लेकिन उन्होंने कसम खाई कि जिस तरह वे असहाय हुए और अपने भाई को नहीं बचा पाए वैसे कभी किसी और को न होना पड़े. बस इसी इरादे के साथ वह आगे बढ़े और फ्री एंबुलेंस सर्विस देने का काम शुरू किया.

यह भी पढ़ें: Bikini Babes के बीच लहंगा-चुनरी पहने घूमती दिखी महिला, लोग बोले - भारतीय नारी को सलाम

आज अनिल 11 शहरों में फ्री एंबुलेंस सर्विस देते हैं. उन्होंने सद्भावना सेवा संस्थान नाम के एक एनजीओ की शुरुआत की और इसी के तहत फ्री एंबुलेंस सर्विस देने लगे. अनिल के पास करीब 300 एंबुलेंस हैं जो 11 शहरों में लोगों की मदद के लिए दिन रात दौड़ती हैं. अपने भाई के बारे में बताते हुए अनिल ने कहा, मेरे भाई की जिंदगी बचाई जा सकती थी अगर उसे समय पर सही इलाज मिलता लेकिन वह सड़क पर पड़ा रहा और किसीने उसकी मदद नहीं की. इसलिए मैं सबकी मदद करना चाहता हूं. मैं नहीं चाहता कि कोई सड़क पर मदद के अभाव में अपनी जान गंवा दे. जिन लोगों को मेरी मदद चाहिए वे मुझे 9540040099 पर कॉल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Viral: गर्लफ्रेंड ने मोटा कहकर छोड़ा, लड़के ने 70 किलो वजन घटाकर की बोलती बंद

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv