Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google Translate ने बना दी जोड़ी, ऑनलाइन भाषा सीखकर किया प्यार का इजहार

यह लव स्टोरी सुनकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि अगर कहीं कनेक्शन जुड़ना हो तो वह किसी भी तरीके से जुड़ सकता है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अक्सर लोग दूसरे देशों के कल्चर के बारे में और जानने के लिए, वहां काम करने के लिए या ट्रैवल करने के लिए वहां की भाषा को सीखते हैं लेकिन आज हम जिनकी बात कर रहे हैं उन्होंने पढ़ाई के लिए नहीं बल्कि प्यार के लिए एक-दूसरे की भाषा सीखी. कजाकिस्तान की मदीना ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू के लिए गूगल ट्रांसलेट की मदद से इंग्लिश लैंग्वेज सीखी. वहीं मैथ्यू ने भी मदीना के लिए रूसी लैंग्वेज सीखी. 

यह भी पढ़ें: Funny Video: राखी के बदले 500 रुपये मिलने पर बहन का धमाकेदार डांस वायरल

मैथ्यू और मदीना की मुलाकात साल 2018 में हुई थी. मदीना ऑस्ट्रेलिया घूमने गई थीं. पहली मुलाकात में दोस्तों ने मीडिएटर का काम कर बातचीत करने में मदद की. कुछ समय बाद मदीना वापस लौट आई और वे गूगल ट्रांसलेट की मदद से बात करने लगे. कोविड पैंडेमिक की वजह से वो लंबे समय तक एक दूसरे मिल नहीं पाए. वीडियो कॉल पर एक दूसरे से बात करते-करते दोनों की दोस्ती गहरी होती गई. दोनों ने फेसबुक पर 1,45,559 मैसेज एक-दूसरे को भेजे. मैथ्यू ने अगस्त 2020 को मदीना को वीडियो कॉल पर प्रपोज किया. जून 2022 में मैथ्यू और मदीना ने शादी कर ली. मदीना ऑस्टेलिया में ही मैथ्यू के साथ रह रही है. अब मदीना और मैथ्यू इंग्लिश में बात करते हैं.

यह भी पढ़ें: Video: अस्पताल की बत्ती हुई गुल, मोबाइल की लाइट में ECG करते दिखे डॉक्टर

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv