Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चांद पर आज भी मौजूद हैं Neil Armstrong के पैर के निशान, वायरल हो रहा है वीडियो

यह वीडियो NASA ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. इसमें आप नील आर्मस्ट्रॉन्ग के पैर के निशान देख सकते हैं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jul 21, 2022, 03:01 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: "एक आदमी के लिए यह एक छोटा कदम है लेकिन मानव जाति के लिए एक बड़ी छलांग है." नील आर्मस्ट्रॉन्ग के ये शब्द आज भी याद किए जाते हैं. नील चांद पर कदम रखने वाले पहले शख्स थे. 20 जुलाई को उस ऐतिहासिक पल को पूरे 50 साल हो चुके हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके कदमों के निशान आज भी चांद की सतह पर हैं.

नासा ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में अपोलो 11 के उन एस्ट्रोनॉट्स के कदमों के निशान दिख रहे हैं. वीडियो में आप उनके पैर के निशान साफ-साफ देख सकते हैं. बता दें कि नासा ने अपने अपोलो 11 मिशन  से इतिहास रचा था.

यह भी पढ़ें: व्हेल की उल्टी बेचने के आरोप में शख्स गिरफ्तार, जानें क्यों करोड़ों में होगी इसकी कीमत ?

स्पेस एजेंसी ने ट्विटर पर लिखा, 'आज अपोलो 11 की चंद्रमा पर लैंडिंग की वर्षगांठ है.' 20 जुलाई को अपोलो 11 मिशन चंद्रमा पर उतरा था. इसीलिए इस दिन 'इंटरनेशनल मून डे' मनाया जाता है. नासा ने ट्वीट में कहा, 'लूनर रिकोनिसेंस ऑर्बिटर से रिकॉर्ड किया गया यह वीडियो ऐस्ट्रोनॉट्स के कदमों के निशान दिखाता है जो इतने साल बीतने के बाद भी वहां मौजूद हैं.' स्पेस एजेंसी के अनुसार अपोलो 11 ने रोवर और सर्वेयर जैसी रोबोटिक खोजों और अपोलो 8, 9 और 10 जैसे क्रू मिशन के लिए मार्ग प्रशस्त किया.

यह भी पढ़ें: Viral: डेट पर नहीं आया बॉयफ्रेंड, लड़की ने कोर्ट में घसीटा, देना पड़ सकता है लाखों का जुर्माना

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv