Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

31 मार्च के बाद इन Smartphones में नहीं चलेगा WhatsApp, चेक करें लिस्ट

व्हाट्सऐप ने FAQ यानी अक्सर पूछे जाने वाले सवालों वाली वेबसाइट पर यह जानकारी दी. इसके साथ ही एक लिस्ट भी जारी की.

article-main

Whatsapp new update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: WhatsApp ने नोटिस जारी किया है कि 31 मार्च से कोई भी एंड्रॉइड, आईओएस या काईओएस वर्जन चलाने वाला कोई भी इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा. व्हाट्सऐप ने FAQ यानी अक्सर पूछे जाने वाले सवालों वाली वेबसाइट पर यह जानकारी दी. जिससे हमें पता चलता है कि इस तारीख के बाद कुछ खास वर्जन या डिवाइस इस्तेमाल करने वाले लोग व्हाट्सऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

31 मार्च से इन फोन पर नहीं चलेगा WhatsApp:

Android फोन: अगर आपके फोन में Android 4.1 या उससे ऊपर का वर्शन नहीं है तो WhatsApp काम करना बंद कर देगा. अपने खाते को वैलिडेट करने के लिए आपको एक फोन नंबर या एक एसएमएस नंबर की जरूरत होगी. 

iOS फोन: आईओएस 10 या उसके बाद के वर्जन चलाने वाले आईफोन के यूजर अपने सेट पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे. WhatsApp ने जेलब्रेक किए गए iPhone का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है.

KaiOS: अगर आपका स्मार्टफोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर चलता है तो WhatsApp को KaiOS वर्जन 2.5 या नए की जरूरत है. JioPhone और JioPhone 2 में व्हाट्सऐप चलता रहेगा. Xiaomi, Samsung, LG और Motorola मेटा की आधिकारिक सूची में शामिल ब्रांड में से हैं. यहां वे फोन हैं जिनपर अब व्हाट्सऐप काम नहीं करता है.

LG: LG Optimus F7, Optimus L3 II Dual, Optimus F5, Optimus L5 II, Optimus L5 II Dual, Optimus L3 II, Optimus L7 II Dual, Optimus L7 II, Optimus F6, LG Enact, Optimus L4 II Dual, Optimus F3, Optimus L4 II , Optimus L2 II and Optimus F3Q

Motorola: Motorola Droid Razr

Xiaomi: Xiaomi HongMi, Mi2a, Mi2s, Redmi Note 4G and HongMi 1s

Huawei: Huawei Ascend D, Quad XL, Ascend D1, Quad XL and Ascend P1 S

Samsung: Samsung Galaxy Trend Lite, Galaxy S3 mini, Galaxy Xcover 2 and Galaxy Core

व्हाट्सऐप नियमित आधार पर अपडेट करता है और यह पक्का करता है कि उसका ऐप नई टेक्नोलॉजी के साथ स्पीड से चल रहा है. व्हाट्सऐप पुराने एंड्रॉइड या आईओएस वर्जन्स को भी हटा देता है जो अब लिस्ट में शामिल नहीं हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

ये भी पढ़ें:

1- WhatsApp पर मिनटों में ट्रांसफर कर सकेंगे बड़ी-बड़ी फिल्में, जल्द आ सकता है नया फीचर

2- Dual SIM Card की नहीं होगी जरूरत, एक ही SIM पर चलाएं दो नंबर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो