Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Realme के इस स्मार्टफोन ने पहली ही सेल में किया धमाका! 1 घंटे में बिक गए 10 करोड़ के फोन

रियलमी ने हाल ही में अपना नया फोन लॉन्च किया है जिसके लिए लोगों में खूब दीवानगी है और यह पहली सेल में ही धड़ल्ले से बिका है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रियलमी (Realme) वैसे तो चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो का सबब्रांड हैं लेकिन पिछले तीन-चार वर्षों में इसने भारतीय बाजार में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है और भारतीय बाजार के मुख्य  स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक रियलमी भी है. कंपनी ने बजट से लेकर मिड रेंज और बजट फ्लैगशिप मार्केट में बेहतरीन पकड़ बनाई है. वहीं कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का सक्सेसर रियलमी जीटी 2 प्रो (Realme GT 2 Pro) लॉन्च किया है जो कि ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और इसके प्रति दीवानगी ऐसी है कि केवल 1 घंटे में ही 10 करोड़ के स्मार्टफोन बिक गए. 

बेहतरीन है फोन का डिस्प्ले 

रियलमी का यह फोन पहली सेल में ही खूब बिका है जो कि इस स्मार्टफोन की लोकप्रियता को दिखाता है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि आखिर इस फोन की खासियतें क्या हैं. फीचर्स में सबसे पहले स्क्रीन की बात करें तो Realme GT 2 Pro में डब्ल्यूक्यूएचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है और एलटीपीओ 2.0 तकनीक के साथ 1 से 120 हर्ट्ज़ वेरिएबल रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है. टच सैंपलिंग रेट 1,000Hz तक पहुंच सकता है और पीक ब्राइटनेस 1,400 निट्स तक पहुंच सकती है. यह गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा संरक्षित है. ऐसे में यह एक बेहतरीन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन बन जाता है. 

परफॉर्मेंस और कैमरा भी है बेस्ट

इसके बाद यदि प्रोसेसर की बात करें तो स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर है जो 36,761mm² स्टेनलेस स्टील कूलिंग सिस्टम द्वारा ठंडा किया जाता है. चिप को 12GB + 256GB मेमोरी कॉन्फिगरेशन के साथ असिस्ट किया गया है. ऐसे में स्मार्टफोन को परफॉर्मेंस के लिहाज से पावरफुल माना जा रहा है. वहीं यदि कैमरे की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ 50MP + 50MP + 3MP का सेटअप मिलता है जो क्रमशः वाइड-एंगल, अल्ट्रावाइड-एंगल और माइक्रोस्कोप यूनिट हैं. वहीं प्राइमरी कैमरा सेंसर OIS सपोर्ट वाला Sony IMX766 है. आगे, एक 32MP का सेल्फी स्नैपर Selfie-Snaper है जो एक लेफ्ट-अलाइन्ड पंच-होल के भीतर रखा गया है. 

दमदार है इसकी बैटरी

Realme GT 2 Pro Battery फोन में 5,000mAh की बैटरी है, जो 65W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है, जो 33 मिनट में 100% चार्ज का वादा करती है. ऑडियो को स्टीरियो डुअल-स्पीकर सेटअप के माध्यम से चलाया जाता है जो डॉल्बी एटमॉस को भी सपोर्ट करता है. फोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉइड 12 पर आधारित रियलमी यूआई 3.0 में बूट होता है.

गर्मी में Rent पर घर ला सकते हैं AC, ये ऐप्लिकेशंस दे रही हैं बेहतरीन सर्विसेज

क्या है फोन की कीमत

वहीं कीमत की बात करें तो Realme GT 2 Pro के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये तो वहीं 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल का दाम 57,999 रुपये है. प्रीमियम फ्लैगशिप होने के बावजूद इस फोन की खूब बिक्री हो रही है जिसकी वजह केवल फोन के धमाकेदार फीचर्स हैं. 

कैब से सफर करने वाले आज जल्दी निकल जाएं ऑफिस... Ola-Uber ड्राइवरों की हड़ताल से बढ़ सकती हैं दिक्कतें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv