Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस देश की पुलिस टीम में शामिल हुई Mahindra Scorpio, आनंद महिंद्रा हुए गदगद

स्कॉर्पियो को पहली बार 2002 में लॉन्च किया गया था.

article-main

पुष्पेंद्र शर्मा

Updated: Jan 10, 2022, 10:56 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत की ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की कार स्कॉर्पियो दमदार एसयूवीज में शामिल है. स्कॉर्पियो के भारत और वैश्विक बाजार में लाखों प्रशंसक हैं. यह एसयूवी अक्सर पुलिस सेवा में भी शामिल की जाती रही है. भारत के कई नेताओं की सिक्योरिटी बेड़े में स्कॉर्पियो देखी गई है. अफ्रीकन कंट्रीज में ये कारें काफी पॉपुलर हैं. एसयूवी की दमदार ताकत को देखते हुए अब नैरोबी (केन्या) की पुलिस ने इसे अपनी पुलिस सर्विस में शामिल कर लिया है. 

नैरोबी मौजूद इंटीग्रेटेड बिजनेस ग्रुप 'सिम्बा कॉर्प' ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने आधिकारिक तौर पर महिंद्रा स्कॉर्पियो की 100 यूनिट्स राष्ट्रीय पुलिस सेवा को सौंप दी हैं. सिम्बा कॉर्प ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए यह ट्वीट किया तो वह गदगद हो गए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, नैरोबी, केन्या. हम पुलिस सेवा टीम का हिस्सा बनकर खुश हैं. यह कार उनकी सेवा के लिए तैयार है. 

पिछले 20 सालों में स्कॉर्पियो एक सफल एसयूवी रह चुकी है. स्कॉर्पियो को पहली बार 2002 में लॉन्च किया गया था और तब से इसमें कई बदलाव हो चुके हैं. 2002 में लॉन्च होने के बाद से स्कॉर्पियो 21वीं सदी में महिंद्रा की सबसे प्रतिष्ठित मॉडल बन गई है. 

लगभग दो दशकों के बाद भी स्कॉर्पियो की मांग मजबूत बनी हुई है और यह अभी भी महिंद्रा के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से एक है. मौजूदा मॉडल की बिक्री पिछले साल लगभग 3,100 यूनिट प्रति माह रही. 

महिंद्रा नेपाल, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे विभिन्न सार्क देशों में ट्रैक्टर बाजारों पर हावी रहा है. अफ्रीका में यह 21 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ सबसे बड़े ट्रैक्टर ब्रांडों में से एक है जिसमें अल्जीरिया, मोरक्को, मिस्र, नाइजीरिया, घाना, अंगोला, ट्यूनीशिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं. 
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv