Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gmail पर भी होता है मेल Unsend करने का ऑप्शन, ऐसे करें इस्तेमाल

अगर आप ईमेल करते हैं और कोई गलती हो जाती है तो उसे ठीक करने के लिए मेल अनसेंड कर सकते हैं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Feb 01, 2022, 06:31 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मैसेज भेजना, ईमेल करना हमारा रोज का काम है लेकिन फिर भी कभी-कभी ऐसी गलतियां हो जाती हैं कि संभालना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में लगता है कि काश हम किसी तरह अपने मैसेज को वापस ला सकते. यह ऑप्शन Whatsapp में है. इसका तो आप भरपूर फायदा लेते ही होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि मेल अनसेंड का ऑप्शन Gmail में भी होता है.

जी हां अगर आप ईमेल करते हैं और कोई गलती हो जाती है तो उसे ठीक करने के लिए मेल अनसेंड कर सकते हैं. मतलब यह कि अगर मेल भेजने के कुछ ही सेकेंड में आपके अपनी गलती याद आ जाती है तो आप मेल को रोक सकते हैं और अपनी गलती सुधार सकते हैं.

ऐसा करने के लिए आपको सेटिंग में जाना होगा. Settings > Undo Send > Enable बस इस आसान तरीके से आप अपने मेल को रोक सकते हैं. यहां आपको वह टाइम देना होगा जितने टाइम तक आप अपने मेल को रोककर रखना चाहते हैं. इस आसान सेटिंग से आप अपने मेल को रोककर गलती सुधार सकते हैं.

बता दें कि Whatsapp के अलावा अब मैसेंजर पर भी मैसेज अनसेंड करने की सुविधा है. मैसेज डिलीट करने के मामले में व्हाट्सऐप जल्द एक और नया फीचर लॉन्च करने वाला है. इसके तहत ग्रुप एडमिन को पावर मिलेगी कि वह किसी भी मेंबर का मैसेज डिलीट फॉर ऑल कर पाएगा. फिलहाल यह सुविधा ट्रायल में है. जल्द ही यह ios और Android यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें:

1- Face ID लॉक खोलने के लिए अब नहीं उतारना पड़ेगा मास्क

2- Tech Tips: Smartphone में सुपर फास्ट होगी इंटरनेट स्पीड, बिना रुकावट चलेंगे OTT Apps

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv