Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Honda City Hybrid कार की बुकिंग शुरू, ये हैं इसके खास फीचर्स

होंडा सिटी के हाइब्रिड कार की बुकिंग शुरू हो गई है. जल्द ही ग्राहकों को इसकी डिलीवरी मिलने लगेगी.

Latest News
article-main

होंडा सिटी हाइब्रिड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिग्गज जापानी व्हीकल कंपनी होंडा कार्स (Honda Cars) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज्ड सेडान कार सिटी का हाइब्रिड वर्जन (Honda City Hybrid) भारत में लॉन्च कर दिया है. ग्राहकों में इस नई कार को लेकर उत्सुकता भी देखी जा रही है. कस्टमर्स ने तेजी के साथ इसकी बुकिंग भी करनी शुरू कर दी है. मालूम हो कि इस कार की बुकिंग आप ऑनलाइन या नजदीकी डीलर के पास जा कर भी सकते हैं. उम्मीद जताई जा रही कि जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी. फिलहाल इसकी कीमत का ऑफिशियल तौर पर ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि एक अनुमान के मुताबिक एक्स-शोरूम कीमत लगभग 18 लाख रुपये होगी.

कंपनी के मुताबिक इस कार में सेल्फ-चार्जिंग वाला डबल मोटर स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम है. यह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से कनेक्टेडहै. यह मैक्सिमम 126 PS का पॉवर जेनेरेट कर सकती है. वहीं इस कार के माइलेज की बात करें तो एक लीटर में यह कार 26.5 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

City e:HEV की खासियत

इसमें सेल्फ-चार्जिंग वाला डबल मोटर स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम है जो कि 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन से कनेक्टेड है. यह मैक्सिमम 126 PS का पॉवर जेनेरेट कर सकती है. इसमें एक लीटर में 26.5 किलोमीटर तक चलने की क्षमता है. इस कार में मौजूद सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें वाइड एंगल से लैस हाई परफॉरमेंस वाला फ्रंट कैमरा, दूर तक सड़कों को स्कैन करने के लिए फार-रीचिंग डिटेक्शन सिस्टम और किसी एक्सीडेंट को रोकने के लिए ड्राइवर को अलर्ट करने वाला सिस्टम है. इसमें EV ड्राइव मोड, हाइब्रिड ड्राइव मोड और इंजन ड्राइव मोड और रीजेनेरेशन मोड जैसे मल्टी मोड ड्राइव ऑप्शंस मौजूद हैं. साथ ही इसके सेफ्टी फीचर्स में CMBS, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, रोड डिपार्चर मिटीगेशन (RDM), लेन कीपिंग एसिस्ट सिस्टम (LKAS) और ऑटो हाई-बीम शामिल हैं. वहीं कार में स्मार्ट फीचर्स भी मौजूद हैं. इसमी Alexa और ओके गूगल के स्मार्टवॉच डिवाइस के साथ जुड़े 37 कनेक्टेड फीचर्स हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
Rakesh Jhunjhunwala Portfolio: चौथी तिमाही में हुई 31% की कमाई, एक्सपर्ट्स ने दी निवेश करने की सलाह

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv