Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्या बंद होने जा रहा आपका Gmail Account?' जानिए Google ने दिया है क्या अपडेट

Tech News: सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ रही है कि Google जल्द ही Gmail को बंद करने जा रहा है. हालांकि गूगल ने स्पष्ट किया है कि जीमेल को केवल मॉडिफाई किया जा रहा है.

Latest News
article-main

Gmail 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Tech News: यदि आप जीमेल अकाउंट चलाते हैं तो इसकी अहमियत भी जानते होंगे. आप जिस एंड्रायड मोबाइल फोन को पूरा दिन अपने हाथ में रखते हैं, उसे बिना जीमेल अकाउंट (Gmail Account) के बिना एक्सेस नहीं किया जा सकता है. इसके अलावा आपके फोन की मेमोरी को भरने से बचाने के लिए रोजाना क्लिक होने वाले फोटोज भी जीमेल अकाउंट में ही सुरक्षित रहते हैं. ऐसे में यदि कोई आपसे कहे कि गूगल अपनी जीमेल को बंद करने जा रहा है तो निश्चित तौर पर आप उछल जाएंगे. इस तरह की अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ रही हैं, जिन्हें लेकर अब गूगल ने स्पष्टीकरण जारी किया है. गूगल ने शुक्रवार को कहा है कि जीमेल को बंद करने की उसकी कोई योजना नहीं है. जीमेल को केवल मॉडिफाई किया गया है, जिसमें इसके डिफॉल्ट जीमेल व्यू को पुराने 'Basic HTML' से बदलकर नया बनाया गया है. जनवरी 2024 से लागू हो चुका नया बदलाव पहले से ज्यादा कलरफुल है.


यह भी पढ़ें- Paytm App चलाने वालों के लिए खुशखबरी, RBI ने तलाशा बैंक बंद होने पर भी ऐप को एक्टिव रखने का रास्ता


गूगल ने कही है ये बात

गूगल ने शुक्रवार को एक्स (पहले ट्विटर) पर Gmail के ऑफिशियल अकाउंट से एक बयान पोस्ट किया है. इसमें कहा गया है कि Gmail बंद नहीं होने वाला है और वह यहीं आपके साथ बना रहेगा. इसके बाद इस पोस्ट में जीमेल के डिफॉल्ट व्यू को मॉडिफाई करने की जानकारी दी गई है. गूगल ने यह बयान एक्स पर वायरल पोस्ट के बाद किया है, जिसे देखकर हर कोई चिंता में पड़ गया था.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था पोस्ट

वायरल पोस्ट में दावा दावा किया जा रहा है कि जीमेल बंद होने जा रहा है. पोस्ट में एक स्क्रीनशॉट भी अपलोड किया गया है. यह स्क्रीन शॉट एक ईमेल का है, जो गूगल की तरफ से भेजी हुई दिख रही है. इस ईमेल का सब्जेक्ट 'Google is sunsetting Gmail' है. एक्स पर यह पोस्ट अपलोड होते ही तहलका मच गया है. लोग जीमेल के पूरी तरह बंद होने की खबर से खौफजदा दिखाई दिए. इस पोस्ट को कुछ ही घंटों में 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. हालांकि बहुत सारे लोगों ने इसके फर्जी होने की आशंका भी रिप्लाई में जताई है.


यह भी पढ़ें- Byjus Crisis: कौन हैं Byju Raveendran, अर्श से आए फर्श पर, CEO पद से हटाने के पक्ष में किया है शेयरहोल्डर्स ने वोट


क्या लिखा था स्क्रीनशॉट में दी गई कथित ईमेल में

एक्स पर अपलोड स्क्रीनशॉट में गूगल की जो कथित ईमेल दी गई है, उसमें लिखा है, 'सालों तक करोड़ों लोगों को पूरी दुनिया में जोड़ने, बिना किसी बाधा वाले संचार को सक्षम करने और अनगिनत कनेक्शनों को बढ़ावा देने के बाद आखिरकार जीमेल की यात्रा समाप्त हो रही है. जीमेल आधिकारिक तौर पर 1 अगस्त, 2024 से बंद हो जाएगा, जिससे इसकी सेवा समाप्त हो जाएंगी.'

इसमें आगे कहा गया है, ' इसका मतलब है कि इस तारीख से जीमेल ईमेल भेजने, पाने या स्टोर करने को सपोर्ट नहीं करेगा. जीमेल के सनसेट का निर्णय उभरते डिजिटल लैंडस्केप और यूजर्स की जरूरत से मेल खाने वाले हाई क्वालिटी व अभिनव समाधान देने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत विचार करने के बाद लिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement