Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Auto Expo 2023: एक्सीडेंट से बचाएंगे ये स्कूटर, जानिए Liger X और Liger X+ में है ऐसी क्या खास तकनीक

Liger X और Liger X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिन्हें ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च किया गया है. कंपनी ने इनमें सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक होने का दावा किया है.

article-main

Liger X स्कूटर को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Auto Expo News- जरा सोचिए आपका बच्चा स्कूटर चलाना सीख रहा है. हर मां-बाप की तरह आपको भी डर लगता होगा कि कहीं उसे गिरने से चोट ना लग जाए. लेकिन यदि स्कूटर ऐसा हो, जो गिरे ही नहीं और खुद ही बैलेंस बना ले तो कितना मजा आए. Liger Mobility ने अपने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Liger X और Liger X+ में यही सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक होने का दावा किया है. कंपनी का दावा है कि दुनिया में पहली बार किसी स्कूटर में यह तकनीक दी गई है. दोनों स्कूटर ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) में चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में लॉन्च किए गए हैं. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस स्कूटर के फीचर ऐसे हैं, जो रोड एक्सीडेंट का खतरा कम करते हैं. 

एडवांस सेंसर पर चलेंगे ये स्कूटर

दरअसल कंपनी ने इन दोनों स्कूटर में ऐसे एडवांस सेंसर लगाए हैं, जो कम स्पीड पर भी स्कूटर का बैलेंस बनाए रखने का काम करते हैं. ये सेंसर एल्गोरिद्म पर काम करते हैं. Liger X और Liger X+ में एडवांस इलेकट्रिक मोटर है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस देता है. ये स्कूटर एक बार चार्ज करने पर अधिकतम 65 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ते हैं और 60 किलोमीटर तक इन्हें दोबारा चार्ज करने की जरूरत नहीं होती है. 

बैटरी की जा सकती है अलग

इनके फीचर्स में एक खास बात यह भी है कि इनकी बैटरी को अलग किया जा सकता है यानी इनमें डिटैचेबल बैटरी ऑप्शन है. इसके चलते आप एक एक्स्ट्रा बैटरी चार्ज करके अलग रख सकते हैं और इससे ज्यादा लंबी दूर तय कर सकते हैं. इनमें एलसीडी डिस्प्ले भी दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो