Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPTET Result : यूपी टीईटी के 20 हजार अभ्यर्थियों का रिजल्ट रुका, ये है वजह

UPTET Result 2021 News Updates: हाईकोर्ट के आदेश के बाद यूपी टीईटी की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है.  

article-main

यूपीटीईटी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Result 2021) के रिजल्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा में शामिल हुए 20 हजार से अधिक अभ्यर्थियों का यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने इनका रिजल्ट रोक दिया है.  

NIOS से पास की थी परीक्षा 
इन अभ्यर्थियों ने राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान यानी NIOS से डीएलएड परीक्षा पास की है. इन छात्रों को इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद टीईटी की परीक्षा में शामिल किया गया था. अब सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी रिजल्ट घोषित करने की बजाय अब सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डबल बेंच में अपील करने जा रहे हैं. परीक्षा देने वाले छात्रों ने जब अपना रिजल्ट चेक किया तो उनके आगे कोर्ट केस लिखा आ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Azam Khan की जेल में हो सकती है हत्या, सपा विधायक के दावे से मची सनसनी

क्या है मामला? 
दरअसल उत्तर प्रदेश के डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने एनआईओएस (NIOS) से 18 महीने का डीएलएड कोर्स किया है. केंद्र सरकार भी प्राइवेट स्कूलों में पढ़ा रहे अनट्रेंड टीचर्स की ट्रेनिंग के लिए एनआईओएस की ओर से प्रशिक्षण की व्यवस्था कर चुका है. 8 अप्रैल 2022 को यूपी टीईटी का रिजल्ट तो जारी कर दिया गया लेकिन रिजल्ट खुल नहीं रहा था.  

यह भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली में आज से बढ़ेगा गर्मी का सितम, शाम को आंधी-तूफान की आशंका

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो