Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वेस्ट इंडीज का टूर करेगी Team India, अमेरिका में खेलेगी T20 मैच, जानिए शेड्यूल

West Indies के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी 20 इंटरनेशनल मैच होंगे.

Latest News
article-main

india tour of west indies 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल ही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खत्म कर चुकी है. फिलहाल भारत में आईपीएल चल रहा है और यह मई के अंतिम हफ्ते तक चलेगा. इसके बाद भारतीय टीम जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी. जुलाई में इंग्लैंड टूर पर जाने के बाद भारतीय टीम अब इस अगस्त में अमेरिका में टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है. 

जानकारी के अनुसार, यह पूरी तरह से व्हाइट बॉल सीरीज होगी जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी 20 इंटरनेशनल मैच शामिल होंगे. आठ मैचों की इस सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका में होने की उम्मीद है. क्रिकबज की खबर के मुताबिक, जुलाई के तीसरे सप्ताह और अगस्त की शुरुआत के बीच यह सीरीज खेली जाएगी. क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दो मैचों की मेजबानी करेगा. 

इंग्लैंड से वेस्टइंडीज के लिए होगी रवाना 
भारतीय टीम इंग्लैंड से सीधे वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी. कैरेबियन देश में श्रृंखला का कार्यक्रम अभी तक घोषित नहीं किया गया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि तीन एकदिवसीय मैच पांच T20I से पहले होंगे. जिसके बाद वेस्टइंडीज खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) की अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच अमेरिका में दो मैच 6 और 7 अगस्त को खेले जा सकते हैं. यह पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि CWI और USA CA संयुक्त रूप से 2024 में ICC ट्वेंटी 20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे. 

अमेरिका में एक भारतीय अधिकारी ने कहा कि फ्लोरिडा के दो मैच इस क्षेत्र में क्रिकेट के प्रति रुचि को फिर से मजबूत कर सकते हैं. अधिकारी ने कहा, अमेरिका में हाल के दिनों में ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हुआ है और अगर ये मैच वहां खेले जाते हैं तो यह अमेरिका में क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो