Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 SRH Vs PBKS: डीवाई पाटिल स्टेडियम पर मैच, पिच से मिलेगी गेंदबाजों को मदद? 

आईपीएल 2022 में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच डीवाई पाटिल में मैच खेला जाना है. इस मैच में पिच और टॉस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

Latest News
article-main

तस्वीर: ट्विटर से ली गई है साभार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) का मुकाबला डीवाई पाटिल में खेला जाएगा. इस मैदान पर आम तौर पर बड़े स्कोर बनते हैं. दिन का मैच होने की वजह से ओस की कोई भूमिका नहीं होगी. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि टॉस जीतने वाली टीम शायद पहले गेंदबाजी करना ही चुने. 

लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद
इस मैदान की लाल मिट्टी वाली पिच पर तेज़ गेंदबाज़ों को अच्छा बाउंस मिलता है. पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर अच्छे तरीके से आती है. ऐसा माना जा सकता है कि यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए मददगार है. बल्लेबाज अगर टिक जाए तो लंबे हिट्स और पारी खेलना आसान हो सकता है.

पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की छठी हार पर RR के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा ने कह दी बड़ी बात

आम तौर पर हाई स्कोरिंग होता है पिच 
आईपीएल में इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 170 है. इसी मैदान में चेन्नई और बैंगलोर के बीच पिछला मुकाबला हुआ था. हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला था. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का इस मैदान पर विनिंग परसेंटेज 36.8% है.  चेज करने वाली टीम का विनिंग परसेंटेज डीवाई पाटिल में 63.2 % है. इन आंकड़ों से साफ जाहिर होता है कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम अक्सर इस मैदान पर मैच जीतती है.

गर्मी कर सकती है खिलाड़ियों को परेशान
पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (PBKS vs SRH) के बीच 17अप्रैल को होने वाले मैच में गर्मी से विदेशी खिलाड़ी परेशान हो सकते हैं. इस वक्त महाराष्ट्र में काफी गर्मी पड़ रही है. उम्मीद है कि यहां का तापमान 36 डिग्री तक जा सकता है. दिन का मैच होने की वजह से खिलाड़ियों को मौसम की चुनौती से भी पार पाना होगा. 
पढ़ें: IPL 2022 SRH Vs PBKS: प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखने के लिए करो या मरो का मैच

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv