Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind vs Pak CWG 2022: भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाकर टूर्नामेंट से किया बाहर, जानिए कैसे सेमीफाइनल में पहुंचेगी Team India

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. अब टीम को अगला मैच बारबाडोस के खिलाफ खेलना है.

Latest News
article-main

India beat pakistan to registered first win at CWG 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर कॉमनवेल्थ खेलों में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम 99 रन बनाए. जवाब में भारत ने 12 ओवर के भीतर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों में 63 रन बनाए, जिसमें 8 चौंके और तीन छक्के शामिल थे. ये ग्रुप में भारत का दूसरा मैच था. इससे पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अब 3 अगस्त को भारत बारबाडोस से खेलेगा. 

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. दूसरे ही ओवर में मेघना सिंह ने ईरम जावेद को आउट कर शुरूआती झटका दिया. इसके बाद मुनिबा अली और मरूफ ने टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचाया. इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने कहर बरपाना शुरु किया और 51 के स्कोर पर तीन बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे. स्नेह राणा ने एक ही ओवर में दोनों जमीं हुई बल्लेबाज़ों को आउट कर दिया. इसके बाद आएशा नसीम को रेणुका सिंह ने चलता किया. ओमैमा सोहेल को रन आउट कर भारत ने 80 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन भेज दिया. 

तीन ओवर में गिरे 5 विकेट

आलिया रियाज जैसे ही 96 के स्कोर पर आउट हुईं, 99 रनों तक पूरी टीम सिमट गई. आखिरी तीन ओवर में पाकिस्तान के पांच बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गईं. भारत की स्नेह राणा ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, तो राधा यादव ने तीन ओवर में 18 रन देकर 2 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक मुनिबा अली ने 32 रनों की पारी खेली. 

CWG 2022: भारत की उम्मीदों का भार उठाने वाले वो वेटलिफ्टर, जिन्होंने मेडल जीतकर किया देशवासियों का सीना चौड़ा

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही. शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने मिलकर 5 ओवर में 50 रन से अधिक जोड़ लिए. हालांकि 61 के टोटल स्कोर पर शेफाली अपना विकेट गंवा बैठीं. हालांकि स्मृति का बल्ला आग उगलता रहा और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. जब भारत को जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की जरूरत थी तब एस मेघना आउट हो गईं. जेमिमा रोड्रिगेज और मंधाना ने इसके बाद भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और जीत दर्ज कर ली. 

बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी Team India

इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम खेलों से बाहर हो गई है. ग्रुप में भारत सबसे ऊपर है और बारबाडोस दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है. हालांकि बारबाडोस और ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ एक-एक मैच खेला है. इस ग्रुप से सिर्फ दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. भारत अगर बारबाडोस को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया भी उनके खिलाफ जीत हासिल करता है, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो