Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs DC: खराब फील्डिंग का RCB को हार से चुकाना पड़ा खामियाजा, दिल्ली ने 25 रनों से दी मात

RCB vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 25 रनों से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही टीम ने डब्ल्यूपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत भी हासिल कर ली है.

Latest News
article-main

वीमेंस प्रीमियर लीग 2024, RCB vs DC, दिल्ली कैपिटल्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 7वां मुकाबला खेला गया था. इस मैच में दिल्ली ने 25 रनों से शानदार जीत हासिल कर ली है. डीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 194 रन बनाए थे. जबकि आरसीबी 20 ओवरों में 169 रन ही बना सकी. इसके साथ ही आरसीबी की जीत की हैट्रिक पर दिल्ली ने पानी फेर दिया है. इस जीत के साथ डीसी अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है. बैंगलोर के लिए कप्तान स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सकी. 


यह भी पढ़ें- WPL 2024 Highlights: स्मृति मंधाना की तुफानी पारी पर फिरा पानी,  दिल्ली ने 25 रनों से दी करारी शिकस्त


आरसीबी को मिला था 195 रनों का विशाल लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स ने 195 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में आरसीबी ने काफी तेज शुरुआत की थी. टीम ने शुरुआती 6 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 50 रनों का आंकड़ा भी छू लिया था. टीम के लिए कप्तान स्मृति मंधाना ने 43 गेंदों में 3 छक्के और 10 चौकों की मदद से 74 रनों की दमदार पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सकी. कप्तान के अलावा मेघना ने सबसे बड़ी 36 रनों की पारी खेली. 

आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन 23 रन ही बना सकी. इसके अलावा रिचा घोष 19, जॉर्जिया वेरेहम 6, क्लर्क 1, सिमरन 2, सोफी मोलिनक्स 1, श्रेयंका पाटिल 1, आशा शोभना 0 और रेणुका ठाकुर 1 रन बनाकर नाबाद रही. इस दौरान टीम 20 ओवरों में 169 रन बना सकी, जबकि टीम ने अपने 9 विकेट भी गंवा दिए थे. बैंगलोर को एलिस पेरी की कमी खली है. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच में जेस जोनासन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा कप्प और रेड्डी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं बैंगलोर की ओर से सोफी डिवाइन और नादिन डी क्लर्क ने भी 2-2 विकेट झटके. 

ऐसी रही दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. टीम का पहला विकेट कप्तान मेग लैनिंग के रूप में सिर्फ 28 रनों पर ही गिर गया था. इसके बाद शेफाली वर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी की और 31 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. वहीं एलिस कैप्सी ने 46, जेमिमाह 0, कप्प 32, जोनासन ने नाबाद 36 और अरुंधति रेड्डी ने नाबाद 10 रनों की पारी खेली. वहीं इस मैच को टीम ने 25 रनों से अपने नाम कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement