Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli को बुरे दिनों के बीच बर्मिंघम T20 में मिल सकती है खुशी, अर्धशतक लगाकर रच सकते हैं इतिहास

विराट कोहली और रोहित शर्मा सबसे अधिक अर्धशतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं, जबकि बाबर आजम 27 अर्धशतक लगाकर तीसरे स्थान पर हैं।

article-main

T20I में सबसे ज्यादा 50 लगाने वाले बल्लेबाज़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से बाहर रहने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे मैच में वापसी कर रहे हैं. हालांकि अभी ये सुनिश्चित नहीं है कि विराट को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. लेकिन अगर कोहली मैदान पर उतरते हैं, तो अपने बल्ले के दम पर एक और कीर्तिमान रच सकते हैं. विराट कोहली अर्धशतक पूरा करते ही टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

एक और कीर्तिमान के करीब विराट

विराट कोहली ने अब तक 97 मुक़ाबलों की 89 पारियों में 30 अर्धशतक जड़े हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इतने ही अर्धशतक लगाए हैं. ऐसे में विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन बनाते ही अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे. हालांकि उन्होंने अपना आखिरी अर्धशतक इस साल फरवरी में लगाया था.

बर्मिंघम में खेला जाएगा दूसरा T20

विराट और रोहित के बाद पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 27 अर्धशतकीय पारी खेली है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) इस मामले में चौथे स्थान पर हैं और उन्होंने 23 अर्धशतक लगाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मुक़ाबला बर्मिंघम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि बर्मिंघम में ही दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज़ बचा ली थी.  

Team India ने अगर दूसरे T20 में इंग्लैंड को हराया, तो चार साल बाद करेगी ये कारनामा

टी20 में कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ हल्ला बोलता रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ 17 मुक़ाबलों में उन्होंने 44.38 की औसत से 577 रन बनाए हैं. जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि इंग्लैंड में खेलते हुए विराट कोहली का बल्ला थोड़ा शांत जरूर हो जाता है. कोहली ने इंग्लैंड में अंग्रेजों के खिलाफ 5 मैच खेले हैं, जिसमें 180 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है. इस साल विराट ने सिर्फ 2 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें एक अर्धशतकीय पारी शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv