Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंग्लैंड के खिलाफ Sarfaraz Khan, तो रणजी ट्रॉफी में भाई Musheer Khan ने मचाई तबाही, जड़ा दमदार शतक

Ranji Trophy 2023-24: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के लिए खेलते हुए दमदार शतक लगाया है.

Latest News
article-main

Ranji Trophy 2023-24, Sarfaraz Khan, Musheer Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय स्टार बल्लेबाज सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. सरफराज ने अपने पहले ही मैच में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर महफिल को अपने नाम कर लिया था. इसके बाद उन्हें चौथे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिली गई. क्या आपको पता है कि सरफराज खान के एक भाई भी हैं, जो घरेलु क्रिकेट खेल रहे हैं. सरफराज खान के भाई मुशीर खान भी काफी शानदार क्रिकेट खेलते हैं. हाल ही में मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाया था और अब रणजी ट्रॉफी में वो दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मुशीर ने क्वार्टर फाइनल में शतकीय पारी खेली है. 

यह भी पढ़ें- रांची टेस्ट में  Joe Root ने भारतीय गेंदबाजों को पिलाया पानी, जड़ा दमदार शतक

सरफराज खान के भाई ने जड़ा घरेलु क्रिकेट में पहला शतक

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने घरेलु क्रिकेट का अपना पहला शतक लगा दिया है. मुशीर ने मुंबई के लिए खेलते हुए क्वार्टर फाइनल में दमदार पारी खेली है. उन्होंने 179 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया. वहीं पहले दिन के खेल खत्म होने तक मुशीर ने 216 गेंदों में 10 चौकों की मदद से नाबाद 128 रन बना लिए. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए हैं. टीम ने 142 रनों पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मुशीर ने पारी को संभाल लिया. 

वर्ल्ड कप में मुशीर ने लूटी थी महफिल

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में मुशीर खान ने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने उस दौरान दो शतक लगाए थे और ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे. मुशीर से पहले शिखर धवन ने एक अंडर-19 वर्ल्ड कप में दो शतक लगाए थे. इतना ही नहीं मुशीर ने अपनी बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से भी शानदार प्रदर्शन किया था. उस दौरान उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे. 

ऐसा रहा रणजी में क्वार्टर फाइनल का पहला दिन

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के क्वार्टर फाइनल मुकाबला मुंबई और बड़ौदा के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इस दौरान मुंबई ने मेहज 142 रनों पर 5 विकेट गंवा दिया थे. हालांकि मुशीर खान ने पारी को संभाल लिया. टीम ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए हैं. इस दौरान मुशीर ने नाबाद 128 रन और हार्दिक तमोर ने नाबाद 30 रन बनाए. इसके अलावा पृथ्वी शॉ 33, भूपेन लालवानी 19, अजिंक्य रहाणे 3, शम्स मुलानी 6 और सूर्यांश शेडगे ने 6 रन बनाए. बड़ौदा की ओर से भारगव भट्ट ने 4 विकेट अपने नाम किए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement