Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Birthday: लाल किले से पीएम मोदी ने जब खेलों में भ्रष्टाचार पर किया था हल्ला बोल 

PM Modi On Sports: पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में खेलों और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन पर काफी ध्यान दिया है. खेलों पर पीएम का भाषण काफी चर्चित रहा है.

article-main

PM Modi Birthday 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर पीएम मोदी ने खास तौर पर खेलों और खिलाड़ियों का जिक्र किया था. उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों के दौर में खेलों और खिलाड़ियों के चयन में भ्रष्टाचार पर हमला बोला था. साथ ही पीएम ने यह भी कहा था कि पिछले कुछ सालों में भारत में खेल संस्कृति विकसित हुई है और अब खिलाड़ियों को सही सम्मान मिल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) के जन्मदिन पर खेलों की दुनिया पर उनके भाषण का चर्चित हिस्सा पढ़ें. 

PM Modi ने कहा, खेल के क्षेत्र में पारदर्शिता आई 
स्वतंत्रता दिवस पर दिए अपने भाषण में पीएम ने खेलों की दुनिया और कामकाज में आई पारदर्शिता का खास तौर जिक्र किया था. उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं था कि देश के पास पहले प्रतिभाएं नहीं थी. पहले खिलाड़ियों के चयन में भाई-भतीजावाद बहुत था और खेल प्रशासकों को जीत-हार से कोई लेना देना नहीं होता था.'

उन्होंने यह भी कहा कि अब खेलों के चयन में पारदर्शिता आई है और उसका नतीजा देश देख रहा है. अब खिलाड़ियों के चयन का पैमाना उनका प्रदर्शन और योग्यता है. खिलाड़ियों के पुरुषार्थ को अब सम्मान मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें: PM Modi Birthday: खेलों और खिलाड़ियों का जब पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला, देखें चुनिंदा तस्वीरें

खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर पीएम ने कही बड़ी बात 
पीएम ने स्वतंत्रता दिवस पर दिए अपने भाषण में कहा कि आज खेल के क्षेत्र में पारदर्शिता आई है और उसका नतीजा भी दिख रहा है. अब योग्यता के आधार पर खिलाड़ियों का चयन होने लगा है. उन्होंने यह भी कहा कि अब खिलाड़ियों के सामर्थ्य का सम्मान हो रहा है. 

पीएम ने कहा, 'दुनिया में कहीं भी खेल का मैदान हो, आज भारत का तिरंगा लहराता दिख रहा है.' बता दें कि पीएम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की थी. उन्होंने खिलाड़ियों की उपलब्धियों को देश के लिए गौरव करार दिया था. टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों का जिक्र भी पीएम मोदी ने मन की बात रेडियो कार्यक्रम में किया था. 

यह भी पढ़ें: इस बार श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में जन्मदिन मनाएंगे PM मोदी, जानिए क्यों होगा खास

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv