Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG: पाकिस्तान नहीं ले पाएगा भारत का बदला, इंग्लैंड के आगे एक नहीं चलती, देखें आंकड़े

PAK vs ENG Head To Head: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 क्रिकेट में न कभी इंग्लैंड को जीत मिली है और न ही कभी पाकिस्तान जीत सका है.

article-main

PAK vs ENG T20I Head To head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान (PAK vs ENG) के बीच मेलबर्न में 13 नवंबर को खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम ने 1992 में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर ही इंग्लैंड को हराकर अपना पहला विश्व खिताब जीता था. मौजूदा टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान के पास इतिहास दोहराने का मौका होगा तो वहीं इंग्लैंड की टीम 30 साल पहले की कसक को पूरा करना चाहेगी. दोनों टीमों ने टी20 विश्व कप खिताब को एक-एक बार जीता है. साल 2009 और 2010 की चैंपियन टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से पहले से कुछ रोचक आंकड़ों पर नजर डालते हैं.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को बताया व्हाइट बॉल की सबसे खराब टीम

इंग्लैंड और पाकिस्तान 30 साल बाद फिर से विश्व कप के फाइनल में भिड़ेंगे. एमसीजी के इसी मैदान पर पाकिस्तान ने 1992 में इंग्लैंड को 22 रन से हराकर अपना इकलौता एकदिवसीय विश्व कप जीता था. पाकिस्तान की टीम 1992 विश्व कप की तरह इस बार भी न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है. टी20 विश्व कप में, इंग्लैंड और पाकिस्तान ने दो बार एक-दूसरे का सामना किया है. दोनो मौके पर इंग्लैंड ने जीत का स्वाद चखा है. वनडे विश्व कप में दोनों के बीच हुए 10 मुकाबलों में पाकिस्तान ने  5 और इंग्लैंड ने 4 मैच जीते हैं. 

मेलबर्न में नहीं मिली पाक-इंग्लैंड को जीत

टी20 मुकाबलों में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अभी तक 28 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 18 मैच जीते हैं तो पाकिस्तान को सिर्फ 9 मुकाबलों में जीत मिली. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमों ने कोई भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं जीता है. खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का बेस्ट स्कोर 232 और सबसे कम स्कोर 89 रन का है. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड का बेस्ट 221 और सबसे कम 135 रन है.

द्रविड़ और रोहित को करो बाहर, गुस्से में बोले भज्जी- इन्हें बनाओ कोच और कप्तान

सेमीफाइनल में बल्ले कमाल करने वाले कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाये हैं. इस टीम के खिलाफ उनका सर्वोच्च स्कोर इस साल सितंबर में कराची में 66 गेंदों में नाबाद 110 रन का है.इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए हैं. इंग्लैंड की ओर से ग्रीम स्वान और आदिल राशिद  17-17 विकेट झटके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो