Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कमाल, अब इस भारतीय बॉलर को ICC देगी Player Of The Month का खिताब!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में 8 विकेट हासिल करने वाले अक्षर पटेल को ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है.

article-main

ICC Player of the month axar patel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ICC ने सितंबर में शानदार प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Men's Player of the Month) के लिए शॉर्टलिस्ट किया है. इन तीनों खिलाड़ियों ने सितंबर में शानदार प्रदर्शन किया और खुद को प्लेयर ऑफ द मंथ का दावेदार बनाया. चलिए इन तीनों खिलाड़ियों के पिछले मंथ के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं. 

ICC मेन्स प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 T20I बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना दबदबा जारी रखा और सितंबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शॉर्टलिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया.पिछले महीने खेले गए 10 मैचों में रिजवान ने सात अर्द्धशतक बनाए. एशिया कप में हांगकांग और भारत के खिलाफ 70+ की दो पारियां खेलने वाले रिजवान ने फाइनल में भी अर्धशतक जमाया. इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की सीरीज के पहले पांच T20I में उन्होंने चार बार 60+ स्कोर किए. उन्होंने इस सीरीज में 63.20 की औसत से 316 रन बनाए.

आज होगा Legends League Cricket के चैंपियन का फैसला, जानें कब-कहां और कैसे देखें Live  

कैमरून ग्रीन के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम में जगह देने की भी बात कही. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 233 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम 44 पर ढेर हो गई. इसके बाद इस खिलाड़ी ने नाबाद 89 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. कैमरून ग्रीन का भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी फॉर्म जारी रही. पहले मुकाबले में 30 गेंदों में 61 रनों की मैच जिताऊ तूफानी पारी खेली.फाइनल मैच में ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया और 21 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिला था लेकिन अक्षर पटेल एक ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने विकेट लेने की क्षमता के साथ-साथ रनों को रोकने की अपनी काबिलियत दिखाई थी. पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया 209 रनों का पीछा करने में कामयाब रहा, तब पटेल ने चार ओवरों में सिर्फ 17 देकर तीन विकेट झटके. दूसरे मैच में उन्होंने तीन विकेट झटकते हुए दो ओवर में सिर्फ 13 रन दिए. अंतिम गेम में उन्होंने तीन विकेट लिए. अक्षर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अपनी फॉर्म जारी रखी और तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 में चार ओवरों में सिर्फ 16 रन दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv