Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Athletics Championship 2022: गोल्ड से चूकने के बाद Neeraj Chopra ने कही ये बात, देखिए वीडियो

World Athletics Championship 2022: एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर का थ्रो कर गोल्ड पर कब्जा किया, तो जैकब वेलडेच ने 88.09 मीटर का थ्रो कर कांस्य अपने नाम किया.

article-main

विवेक कुमार सिंह

Updated: Jul 24, 2022, 11:38 AM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर Neeraj Chopra ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के फाइनल में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज ने फाइनल में 88.13 मीटर का बेस्ट थ्रो किया और दूसरा स्थान हासिल किया. एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर का थ्रो कर गोल्ड पर कब्जा किया, तो जैकब वेलडेच ने 88.09 मीटर का थ्रो कर तीसरा स्थान हासिल किया. ऐतिहासिक पदक के बाद नीरज चोपड़ा ने उन सभी को बधाई दी, जो उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं और साथ में फेडरेशन से ऐसे ही स्पोर्ट की उम्मीद जताई.

World Athletics Championship 2022: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, सिल्वर मेडल जीतकर 19 साल के सूखे को किया खत्म

नीरज ने कहा, हैलो, सभी को नमस्ते. अच्छा लग रहा है आज, सिल्वर जीता है देश के लिए और अगले साल हमारी फिर से वर्ल्ड चैंपियनशिप होनी है. उसमें और बेहतर करेंगे. बहुत बहुत धन्यबाद देता हूं, SAI, TOPS, फेडरेशन का, कोच का, जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया है. जिसकी बदौलत मैं बाहर ट्रेनिंग कर पाता हूं. आशा करता हूं हमको ऐसे ही सपोर्ट मिलता रहेगा और हम अच्छा करते रहेंगे और भारत स्पोर्ट्स में तरक्की करेगा.

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक जीतना आसान नहीं था. यहां वो एथलीट भी भाग ले रहे थे, जिन्होंने इसी साल 90 के आंकड़े को पार किया था. चेक रिपब्लिक के जैकब वेडलेच का पर्शनल बेस्ट थ्रो 90.88 मीटर का है, जो उन्होंने इसी सीज़न हासिल किया था. नीरज के साथ ये भी खिताब के प्रबल दावेदार थे. फिनलैंड के ओलिवर हैलेंडर ने भी इस सीज़न 89.83 मीटर के आंकड़े को छूआ है.

Neeraj Chopra की जीत पर हर तरफ से एक ही आवाज- 'बधाई हो', पीएम मोदी ने कहा...

नीरज चोपड़ा के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने इसी सीज़न 93.07 मीटर के आंकड़े को छूआ था. दुनिया के नंबर एक जैवलिन थ्रोअर पिछले साल टोक्यो खेलों में फाइनल में जगह बनाने से चूक गए थे. उसके बाद से पीटर्स ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था और यहां भी उन्होंने नीरज को खुद से आगे नहीं निकलने दिया. इससे पहले पाओ नुर्मी गेम्स और स्टॉकहोम डायमंड लीग में नीरज ने रजत पदक जीता था.   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv